स्वास्थ्य विभाग ने कोटा में 200 किलो नकली मावा पकड़ा

0
77

कोटा। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिलावटी मावे के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की। सुबह 6 बजे ही विभाग की टीम सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर के नेतृत्व में बाहर से आने वाली ट्रेवल्स की बसों को चैक करने पहुंच गई, क्योंकि इन्हीं बसों से आसपास से नकली या मिलावटी मावा लाए जाने की खबर मिली थी। दल ने शॉपिंग सेंटर क्षेत्र में हनीफ ट्रैवल्स के यहां चेकिंग की तो प्लास्टिक के कट्‌टों में करीब 200 किलो मिलावटी मावा बरामद हुआ।

इसे मौके पर ही जब्त कर लिया गया। कट्‌टों पर छद्म नाम से ‘करीना’ व ‘गोलू’ लिखे हुए थे, मौके पर ट्रैवल्स के कर्मचारियों से पूछताछ पर सामने आया कि इस नाम का कोई बिल या बिल्टी उनके पास नहीं आई है। किसी यात्री द्वारा उक्त कट्‌टे लाए गए हैं। सीएमएचओ डॉ. तंवर ने बताया कि जब्त मावा स्वास्थ्य भवन के डीप फ्रीजर में रखवा दिया गया है। 31 अक्टूबर शाम तक उक्त माल के मालिक के आने का इंतजार करेंगे, इसके बाद इसे लावारिस मानते हुए नष्ट किया जाएगा।

अब बस मालिक के खिलाफ होगी कार्रवाई
सीएमएचओ ने बताया इस संबंध में जिला कलेक्टर को भी एक पत्र लिखा है, जिसमें परिवहन विभाग को इस बाबत निर्देशित करने को कहा गया है कि सभी ट्रैवल्स ऑपरेटर इस तरह से कभी माल नहीं लाएं, पूरा नाम-पता, मोबाइल नंबर व जरूरी दस्तावेज लेकर ही माल बुक करें। यदि ट्रैवल्स ऑपरेटर ऐसा नहीं करते हैं तो भविष्य में किसी भी तरह का जब्त माल बस मालिक का मानते हुए उसी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दल में एफएसओ अरुण सक्सेना व संजय सिंह के अलावा मेल नर्स अली हुसैन, गजेंद्र नागर, रामस्वरूप बंजारा, रूपचंद तथा सरस डेयरी के लैब सहायक योगेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे। उधर, टीम ने इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित एक ऑयल निर्माता के यहां से शुक्रवार को अलसी व सरसों तेल के दो सैंपल भी लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here