सैमसंग गैलेक्सी Z Fold 3 का डिजाइन लीक, जानें स्पेसिफिकेशन

0
138

नई दिल्ली। सैमसंग ने Galaxy Z Fold 2 को कंपनी के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड के सक्सेसर के रूप में लॉन्च किया था। इसके डिजाइन और फीचर्स में कई बदलाव किए गए थे। हाल ही में एक पेटेंट सामने आया है, जो संकेत देता है कि आगामी Galaxy Z Fold 3 के डिजाइन में कंपनी दो कदम आगे बढ़ने जा रही है। रिपोर्ट की मानें तो सैमसंग नए फोल्डेबल फोन में तीन स्क्रीन और स्लाइडिंग कीबोर्ड दे सकती है।

डबल फोल्ड होगा फोन
दरअसल साल 2018 में सैमसंग डिस्प्ले ने कोरियन इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (KIPO) में एक डिस्प्ले पेटेंट फाइल किया था। अब इसके प्रॉडक्ट के स्केच पूरी डीटेल्स के साथ सामने आए हैं। LetsGoDigital की रिपोर्ट के मुताबिक, यह एक डबल फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा और फोल्ड होने पर काफी पतला हो जाएगा।

Samsung Galaxy Z Fold 3 renders
रेंडर तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि सैमसंग के इस डिवाइस में दो अलग-अलग हिन्ज दिए होंगे। इससे फोन तीन हिस्सों में बंट जाएगा। यानी इसका इस्तेमाल एक बड़े टैबलेट के रूप में भी हो सकेगा, साथ ही फोल्ड होकर यह स्मार्टफोन जैसा दिखेगा। माना जा रहा है कि सैमसंग डिस्प्ले की प्रॉटेक्शन के लिए अल्ट्रा-थिन ग्लास का इस्तेमाल कर सकती है।

फोन में होगा स्लाइडिंग कीबोर्ड
रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें एक यूनीक स्लाइडिंग कीबोर्ड भी दिया जा सकता है, जो डिस्प्ले के अंदर मौजूद होगा। यह कीबोर्ड किनारे पर मौजूद एक डिस्प्ले से दाईं तरफ स्लाइड होगा। यह एक फुल QWERT कीबोर्ड होगा। यानी फोन का इस्तेमाल एक मिनी लैपटॉप के रूप में भी हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here