अक्षय कुमार की ‘लक्ष्मी बम’ अब लक्ष्मी के नाम से 9 नवंबर को होगी रिलीज

0
210

मुंबई। अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ का नाम बदलकर ‘लक्ष्मी’ कर दिया गया है। दरअसल, फिल्म के टाइटल को लेकर काफी हंगामा हो रहा था और लोग फिल्म को बायकॉट करने की बात कह रहे थे। फिल्म लक्ष्मी बम का ट्रेलर रिलीज सामने आने से पहले ही लोग इसके विरोध में उतर आए थे। #BanLaxmiBomb सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा था।

यह फिल्म गुरुवार को सेंसर सर्टिफिकेट के लिए गई और स्क्रीनिंग के बाद सीबीएफसी के साथ हुई चर्चा की गई। दर्शकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म के निर्माता शबीना खान, तुषार कपूर और अक्षय कुमार ने टाइटल ‘लक्ष्मी’ करने का निर्णय लिया है और हॉरर-कॉमिडी फिल्म का नाम अब ‘लक्ष्मी’ कर दिया गया है।

‘लक्ष्मी बम’ पर विवाद का कारण
बताते चलें कि फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ को कुछ लोगों का आरोप है कि फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा देती है। साथ ही एक वर्ग ने इसके नाम ‘लक्ष्मी बम’ पर ही आपत्ति दर्ज करते हुए इसे हिंदू धर्म के खिलाफ बताया है। फिल्म के टाइटल को लेकर श्री राजपूत करणी सेना ने फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भी जारी किया था।

डायरेक्टर ने बताया था कि इसलिए रखा ये नाम
डायरेक्टर राघव लॉरेंस ने ‘लक्ष्मी बम’ को लेकर कहा था कि भगवान की कृपा से यह किरदार फिल्म में धमाके की तरह आता है, इसलिए हमने फिल्म का नाम ‘लक्ष्मी बम’ रख दिया। जैसे लक्ष्मी बम का धमाका कभी मिस नहीं होता वैसे ही इस फिल्म का लीड कैरेक्टर एक ट्रांसजेंडर है और वह बेहद ताकतवर है।

मुकेश खन्ना ने टाइटल पर जताई आपत्ति
मुकेश खन्‍ना ने भी फिल्‍म ‘लक्ष्‍मी बम’ पर गुस्‍सा जाहिर किया। उन्‍होंने पहले तो यह कहा कि अभी सिर्फ ट्रेलर रिलीज हुआ है, ऐसे में फिल्‍म पर बैन लगाने की बात बेमानी है। लेकिन अंत में यह भी कहा है कि इसे डिफ्यूज करने की जरूरत है। मुकेश खन्ना ने यह भी कहा कि लक्ष्‍मी के आगे बम जोड़ना शरारत से भरा लगता है। कमर्श‍ियल फायदे की सोच लगती है ये। क्‍या इसे अनुमति देनी चाहिए? यकीनन नहीं! क्‍या आप अल्‍लाह बम या बदमाश जीसस फिल्‍म का नाम रख सकते हैं? यकीनन नहीं!! तो फिर लक्ष्‍मी बम कैसे!!!’

9 नवंबर को रिलीज होगी फिल्म
राघव लॉरेंस की इस फिल्म फिल्म को 9 नवंबर को डिजिटली रिलीज किया जाएगा। फिल्म में अक्षय कुमार लीड कैरेक्टर में हैं और वह आसिफ और लक्ष्मी का किरदार निभाते नजर आएंगे। उनके ऑपोजिट कियारा आडवाणी दिखाई देंगी। बता दें कि यह फिल्म तमिल फिल्म ‘कंचना’ की रीमेक है। तमिल फिल्म में राघव लॉरेंस ने मुख्य भूमिका भी निभाई थी और इस फिल्म का निर्देशन भी किया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here