इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, जानें कीमत और फीचर्स

0
306

नई दिल्ली।Toyota ने अपनी पॉप्युलर MPV टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का फेसलिफ्ट मॉडल पेश कर दिया है। कंपनी ने इंडोनेशिया में इस मॉडल से पर्दा उठाया। इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं। भारत में Innova Crysta Facelift की लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कंपनी इस कार को अगले साल भारतीय बाजार में उतारेगी।

दो वर्जन में हुई पेश
इंडोनेशिया में इस कार को दो वर्जन में पेश किया गया है। कार को Innova and Venturer वर्जन में पेश किया गया है। वहीं भारत में इन दोनों वर्जन को Innova Crysta और Innova Crysta Touring Sport मॉडल्स के नाम से सेल किया जाता है।

नई इनोवा फेसलिफ्ट की खूबियां
इंडोनेशिया में Kijang Innova में फ्रंट क्रोम गिल्स का इस्तेमाल किया गया है। वहीं वेंचरर वर्जन को पियानो ब्लैक ग्रिल के साथ पेश किया गया है। स्टैडर्ड वर्जन में ड्यूल टोन 16 इंच अलॉय वील का दिये गए हैं वहीं वेंचरर में 17 इंच अलॉय वील्ज दिए गए हैं। इस MPV में ज्यादा शार्प प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कार में फॉक्स स्किड प्लेट, नए फॉग लैम्प्स, ब्लैक टेलगेट गार्निश समेत कई नए फीचर्स दिए गए हैं। कार की टेललाइट डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

मिलेगा आधुनिक इंटीरियर
इनोवा के दोनों मॉडल्स में ऑल ब्लैक इंटीरियर के साथ वुडेन फिनिशिंग दी गई है। कार में 6 सीटर कंफिग्रेशन दिया गया है जिसमें बीच में कैप्टन सीट्स का इस्तेमाल किया गया है। कार में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले, रियर सीटर एंटरटेंनमेंट यूनिट, एयर प्यूरिफायर, रियर व्यू कैमरा, ड्यूल एयरबैग्स, कर्टेन एयरबैग्स, नी एयरबैग्स, साइट एयरबैग्स, वीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स मिलते हैं।

इंजन और पावर
यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ आती है। कार में 2.0 लीटर ड्यूल VVT-i इंजन दिया गया है जो 137bhp पावर और 183.3Nm पीक टॉर्क जेनेरेट करता है। इसके लावा कार में 2.4 लीटर VNT यूनिट भी दी गई है जो 148bhp पावर और वेरियंट के आधार पर 343Nm और 360Nm पावर जेनेरेट करता है। कार में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए गए हैं।