आ रही सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज के बाद 300km तक चलेगी

0
148

नई दिल्ली। Dacia Spring Electric नई इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी कर रहा है। कंपनी अभी इस कार को यूरोपियन बाजार में लॉन्च करेगी। यह इलेक्ट्रिक कार सबसे सस्ती कारों में से एक हो सकती है। यह कार Renault Kwid 2021 पर आधारित है। हालांकि इस कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

5 डोर कॉम्पैक्ट कार
Dacia की यह कार 5 डोर कॉम्पैक्ट कार है। फुल चार्ज के बाद कार 300km तक रेंज ऑफर करेगी। कार की ऑफिशल लॉन्च डेट अभी तक तय नहीं की गई है। माना जा रहा है कंपनी अगले साल की शुरुआत में इस कार के लिए बुकिंग्स लेना शुरू कर सकती है।

इलेक्ट्रिक क्विड की कीमत
रेनॉ क्विड कंपनी की एंट्री लेवल कार है जो चीन में Renault City K-ZE नाम से सेल की जाती है। चीन में इस कार की कीमत करीब 9000 डॉलर यानी लगभग 6.60 लाख रुपये है। चीन में इलेक्ट्रिक कारों पर कई तरह की छूट दी जाती हैं जिससे ये कारें चीन में काफी पॉप्युलर हो रही हैं। जर्मनी और फ्रांस में भी ऐसी ही पहल की जा रही है जिससे इलेक्ट्रिक कारों को और अफोर्डेबल बनाया जा सके।

धांसू होंगे कार के फीचर्स
स्प्रिंग इलेक्ट्रिक्स अपनी इलेक्ट्रिक कार में कई आधुनिक फीचर्स ऑफर करेगा। इस कार में 7.0 इंच टचस्क्रीन, रेडार सेंसर, पार्क असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। कार में 26.8 किलोवाट बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा।