सेनेटरी पैड्स टैक्स फ्री होना चाहिए – सोनाक्षी

0
55

मुंबई। एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने सेनेटरी पैड्स को लेकर कहा है कि सरकार को इन पर कोई टैक्स नहीं लगाना चाहिए क्योंकि यह महिलाओं की मूलभूत आवश्यकताओं में शामिल है। 

जीएसटी के तहत सेनेटरी पैड्स पर 12 प्रतिशत टैक्स लग रहा है। एक कार्यक्रम में पहुंची एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा से जब इस बारे में राय मांगी गई तो उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि सरकार को सेनेटरी पैड्स पर किसी प्रकार का टैक्स नहीं लगाना चाहिए।

 सोनाक्षी सिन्हा कहती हैं, ‘सेनेटरी पैड्स पर 12 प्रतिशत की जीएसटी दर सही नहीं है। यह प्रत्येक महिला की आवश्यकता है और इस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए। मुझे लगता है इसे टैक्स फ्री कर देना चाहिए।’ सोनाक्षी सिन्हा जल्द फिल्म ‘इत्तेफाक’ में नज़र आएंगी।

इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा के अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा की भी मुख्य भूमिका है। यह फिल्म 1969 में इसी नाम से बनी फिल्म पर आधारित होगी। इस फिल्म का निर्माण शाहरुख़ खान की कंपनी और करण जौहर की कंपनी मिलकर करेगी। फिल्म में अक्षय खन्ना और राजकुमार राव की भी अहम भूमिकाएं होंगी।

फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली गई है और जल्द फिल्म का पोस्टर आएगा। आपको बता दें कि 1969 की ‘इत्तेफाक’ में राजेश खन्ना और नंदा की मुख्य भूमिकाएं थी। इस फिल्म का निर्देशन अभय चोपड़ा ने किया है जो कि 3 नवंबर को रिलीज़ हो रही है।