रिलायंस ने खरीदी ई-फार्मेसी कंपनी नेटमेड्स, जानें कितने में हुई डील

0
582

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने घोषणा की है कि इसकी सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (Reliance Retail Ventures Limited) यानी आरआरवीएल (RRVL) ने विटैलिक हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड और इसकी सहायक कंपनियों, जिन्हें सामूहिक रूप से नेटमेड्स नाम से जाना जाता है, उस में इक्विटी बहुमत हासिल (Reliance Retail acquires Netmeds) कर लिया है।

रिलायंस ने ये डील 620 करोड़ रुपयों में की है।रिलायंस ने विटैलिक में कुल 60 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद ली है। इसकी सहायक कंपनियों त्रिसारा हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड, नेटमेड्स मार्केट प्लेस लिमिटेड और दाधा फार्मा डिस्ट्रब्यूशन प्राइवेट लिमिटेड में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है।

रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने कहा कि यह निवेश हमारे उस संकल्प को मजबूत करता है कि हम भारत में हर किसी को डिजिटल पहुंच मुहैया कराएंगे। नेटमेड्स के अधिग्रहण से अब रिलायंस रिटेल लोगों को अच्छी क्वालिटी और किफायती हेल्थ केयर प्रोडक्ट और सेवाएं मुहैया करा सकेगा।

उन्होंने कहा कि वह नेटमेड्स के बिजनेस से बहुत प्रभावित हैं, जो इतने कम समय में देश भर में अपनी सेवाएं देने लगा और ये भरोसा है कि रिलायंस के निवेश और पार्टनरशिप के बाद इसकी ग्रोथ में और तेजी आएगी।