लो बजट स्मार्टफोन के साथ Micromax जल्द करेगी वापसी

0
154

नई दिल्ली। Micromax भारतीय स्मार्टफोन ब्रांड है और एक समय था जब यूजर्स के बीच कंपनी की एक मजबूत व विश्वसनीय जगह थी। लेकिन जैसे-जैसे चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड्स ने भारतीय बाजार में दस्तक देनी शुरू की, उसी के साथ Micromax समेत सभी भारतीय ब्रांड्स की तरफ यूजर्स का झुकाव कम हो गया। लेकिन हाल ही में भारत में कुछ चाइनीज ऐप्स पर बैन लगने के बाद से लोगों का ध्यान चाइनीज स्मार्टफोन्स की बजाय फिर से भारतीय ब्रांड की तरफ आने लगा है।

यही वजह है कि Micromax एक बार फिर से बाजार में दमदार वापसी करने की तैयारी कर रही है और इसका संकेत कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए दिया है।Micromax ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर वीडियो के साथ एक पोस्ट शेयर किया किया। जिसमें कंपनी ने स्पष्ट तौर पर खुलासा किया है कि वह जल्द ही भारत में नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाली है। इसके साथ ही कंपनी के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने भी अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘आइए नई शुरुआत करें।’ इससे स्पष्ट होता है कि कंपनी बाजार में वापसी करने की तैयारी कर ली है और जल्द ही Micromax के नए स्मार्टफोन देखने को मिलेंगे।

हालांकि, Micromax ने अभी तक अपने अपकमिंग ​स्मार्टफोन के नाम या फीचर्स को कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि कंपनी एक साथ तीन नए स्मार्टफोन बाजार में उतारेगी और ये तीनों के लो बजट रेंज में दमदार फीचर्स से लैस होंगे। यह भी बता दें कि हाल ही सरकार की ओर Micromax को PLI स्कीम को लाभ उठाने का भी मौका मिलेगा।

क्या है PLI स्कीम
PLI स्कीम की बात करें तो सरकार ने यह पहल भारत में मोबाइल फोन के उत्पादन को प्रोत्साहन देने के लिए शुरू की है। इस योजन के तहत सरकार भारत में मोबाइल फोन का निर्माण करने पर 4% से 6% तक की प्रोत्साहन राशि देगी। सरकार का मानना है कि इससे मेड इन इंडिया स्मार्टफोन की संख्या में इजाफा होगा। साथ ही लाखों नौकरियां भी उत्पन्न होगा। PLI स्कीम का लाभ उठाने वाली कं​पनियों में Micromax का नाम भी शामिल है।

Micromax लाएगी लो बजट स्मार्टफोन
पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि Micromax भारतीय बाजार में लो बजट रेंज स्मार्टफोन्स के साथ वापसी करेगी और कंपनी एक साथ तीन स्मार्टफोन पेश करेगी। अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी के नए स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 7,000 रुपये हो सकती है और कंपनी के हाई एंड डिवाइस को 12,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये तक के बीच लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन फोन से जुड़ी जानकारियों के लिए यूजर्स को कंपनी की घोषणा या अपकमिंग लीक्स का इंतजार करना होगा।