दुनिया का पहला फोन जिसमें स्क्रीन के नीचे है कैमरा, 1 सितंबर को होगा लॉन्च

0
241

नई दिल्ली। ZTE Axon 20 5G स्मार्टफोन 1 सितंबर को लॉन्च होगा। ट्विटर पर कंपनी ने यह जानकारी दी है। बता दें कि ज़ेडटीई का यह फोन दुनिया का पहला फोन है जिसमें अंडर-स्क्रीन कैमरा दिए जाने की खबरें हैं। इससे पहले स्मार्टफोन निर्माताओं द्वारा इस टेक्नॉलजी के साथ प्रोटोटाइप हैंडसेट लॉन्च किए जा चुके हैं।

हालांकि, कंपनी ने लॉन्च के ऐलान के साथ किसी तरह की जानकारी का खुलासा नहीं किया है। लेकिन आने वाले फोन के नाम की पुष्टि कर दी गई है। फोन को ZTE Axon 20 5G नाम से लॉन्च किया जाएगा। पिछले सप्ताह टीना लिस्टिंग पर देखे जाने के बाद से ZTE का यह फोन लगातार सुर्खियों में है। टीना लिस्टिंग से फोन के स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी जानकारी भी मिली थी।

कंपनी ने ट्विटर पर घोषणा करते हुए ZTE Axon 20 5G के ‘दुनिया का पहला अंडर-डिस्प्ले कैमरा स्मार्टफोन’ होने का दावा किया। फोन को ग्लोबली 1 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च के दौरान ही फोन की उपलब्धता और कीमत की जानकारी दिए जाने की उम्मीद है। ट्वीट में दी गई तस्वीर से फोन के ऊपरी आधे हिस्से की तस्वीर से पता चलता है कि इसमें सेल्फी कैमरे के लिए नॉच या होल-पंच नहीं होगा। बेज़ल भी काफी स्लिम हैं। अंडर-स्क्रीन कैमरा होने से फोन में फुल-स्क्रीन डिस्प्ले दी जा सकेगी।

ZTE Axon 20 5G: संभावित स्पेसिफिकेशन्स
ज़ेडटीई एक्सॉन 20 5G को शुरुआत में ZTE A20 5G नाम से टीज किया गया था। लेकिन ZTE A2121 मॉडल नंबर आने के बाद इसके एक्सॉन ब्रैडिंग के साथ लॉन्च होने का पता चल गया था।

पिछले हफ्ते चीन की रेगुलरेटरी बॉडी टीना पर ज़ेडटीई का एक फोन देखा गया। इसके ZTE Axon 20 5G होने की खबरें हैं। फोन में 6.92 इंच ओलेड डिस्प्ले और ऑक्टा-कोर सीपीयू हो सकता है। हैंडसेट को 6 जीबी, 8 जीबी और 12 जीबी रैम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इनबिल्ट स्टोरेज के लिए 64 जीबी, 128 जीबी व 256 जीबी विकल्प मिल सकते हैं।

ZTE Axon 20 5G में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा। फोन में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिए जा सकते हैं। फ्रंट कैमरा डिस्प्ले के नीचे होगा और यह 32 मेगापिक्सल सेंसर वाला हो सकता है। ज़ेडटीई एक्सॉन 20 5जी में 4120mAh बैटरी दिए जाने की उम्मीद है। फोन के बारे में 1 सितंबर को ज्यादा जानकारी मिलेगी।