कोटा में होम क़्वारंटीन से बढ़ा कोरोना संक्रमण, अब तक 70 मौतें

0
41

कोटा। होम क़्वारंटीन से अब कोरोना संक्रमण तेज होने के साथ मौतों का आंकड़ा बढऩे लगा है। वहीं परिवार भी संक्रमण की चपेट में आने लगा है। जिले में अब तक 3812 संक्रमित मरीज आ चुके हैं और मौतों का आंकड़ा 70 पर जा पहुंचा है। कोटा में करीब 1900 एक्टिव केस हैं।

मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में पर्याप्त जगह नहीं होने के कारण संक्रमितों को होम आइसोलेट किया जा रहा है। कोरोना से अब परिवार के परिवार चपेट में आ रहे हैं। गुलाबबाड़ी में एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 12 वर्ष से लेकर 39 वर्ष तक के लोग शामिल हैं। वहीं, विज्ञान नगर में एक ही परिवार के 6 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

इनमें एक दो वर्ष का बच्चा, 42 व 60 वर्षीय महिला, 8 से 21 वर्ष के लोग संक्रमित हुए है। इन बच्चों के पिता भी कुछ दिन पूर्व कोरोना पॉजिटिव आए थे। संजय गांधी नगर में भी एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित मिले है। दीनदयाल नगर में भी एक ही परिवार के चार जने संक्रमित मिले है।

पॉजिटिव व्यक्ति पर नजर
गाइडलाइन की पालना पर जोर दिया जा रहा है। थानावार गठित टीम पॉजिटिव व्यक्ति पर नजर रखेंगी कि वह घर से बाहर नहीं निकले और कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना करे। गाइडलाइन का उल्लंघन करने की दशा में ऐसे लोगों के खिलाफ अभियोजन दर्ज किया जाएगा।
-उज्जवल राठौड़ जिला कलक्टर, कोटा