पीएम मोदी बोले- कोरोना संकट से जूझने का देशवासियों ने उठाया बीड़ा

    0
    73
    स्वाधीनता दिवस की 74वीं वर्षगांठ पर लाल किले की प्राचीर से संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी।

    नई दिल्ली।भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से ध्वजारोहण किया । मोदी ने अपने भाषण में एक बार फिर कोरोना और कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं की चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस समय देश एक कठिन समय से गुजर रहा है।

    प्रधानमंत्री मोदी ने आज के दिन उन बच्चों को याद किया जो इस दिन लालकिले पर प्रधानमंत्री मोदी के सामने बैठते थे। पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं अपने सामने बैठने वाले बच्चों को नहीं देख सकता, कोरोना ने सबको रोक दिया है। कोरोना ने बच्चों को रोक दिया है।

    कोविड-19 के इस दौर में कोरोना योद्धा ने देश में सभी लोगों को एक मंत्र दिया है और वो मंत्र है ‘सेवा परमो धर्मः’ और देश की जनता के लिए दिन-रात सेवा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दिन कोरोना योद्धाओं को आभार व्यक्त किया है। कोरोना महामारी के बीच 130 करोड़ भारतीयों ने आत्मनिर्भर बनने की संकल्प लिया है।

    कोरोना के बीच भारत आत्मनिर्भर बनेगा और ये सपना अब एक प्रतिज्ञा में बदल रहा है। आज के समय में 130 करोड़ लोगोंं ने आत्मनिर्भर को अपना मंत्र बना लिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों पर विश्वास जताते हुए कहा कि ये सपना एक दिन जरूर पूरा होगा।

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक बार भारत ने जिस बात को करने का फैसला कर लिया, उसे पूरा करके ही माना है। इसलिए मुझे अपने भारतीय भाई-बहनों की क्षमता, आत्मविश्वास और शक्ति पर भरोसा है कि वो आत्मनिर्भर भारत को बनाने में पूरा योगदान देंगे।