स्वाधीनता दिवस समारोह में भी होगी कोरोना गाइडलाइन की पालना

0
58

कोटा। स्वाधीनता दिवस समारोह शनिवार को कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में समारोह पूर्वक मनाया जाएगा। मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त कैलाश चन्द मीणा सुबह 9.15 बजे ध्वजारोहण करेंगे। जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा।

मुख्य समारोह में ध्वजारोहण के समय पुलिस जवानों की ओर से ध्वज सलामी दी जाएगी। राज्यपाल संदेश का पठन अतिरिक्त कलक्टर शहर आर.डी मीणा करेंगे। उन्होंने बताया कि समारोह में सूचना जनसम्पर्क कार्यालय की ओर से तैयार कराए गए कोविड जागरूकता कार्यक्रम का आगाज भी होगा। कोटा स्कूल ऑफ ड्रामा के कलाकार नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देंगे। समारोह में राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार इस बार प्रतिभाओं का सम्मान नहीं हो सकेगा। राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन होगा।

स्वाधीनता दिवस समारोह स्थल महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम का शुक्रवार को संभागीय आयुक्त कैलाश चन्द मीणा, जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़, पुलिस अधीक्षक शहर गौरव यादव सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने निरीक्षण कर तैयारियों को अन्तिम रूप दिया।

मास्क और सेनेटाइजर का उपयोग
पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा की दृष्टि से प्रवेश के समय ही प्रत्येक नागरिक की जांच करने व कोरोना की गाइडलाइन के अनुसार पालना करते हुए दर्शक दीर्घा में भी निरन्तर ध्यान रखने के निर्देश दिए। अतिरिक्त कलक्टर शहर आरडी मीणा ने बताया कि समारोह में आने वाले अधिकारियों, नागरिकों को गेट नम्बर 2, 4 व 9 से ही प्रवेश मिलेगा।

प्रमाण पत्र भी वितरित नहीं होंगे
स्वतंत्रता दिवस 2020 के अवसर पर आयोजित समारोह में योग्यता प्रमाण पत्र प्रदान नहीं किए जाएंगे।संभागीय आयुक्त कैलाश चन्द मीणा ने इस संबंध में संभाग के जिला कलक्टरों को आदेश जारी किए हैं। विशिष्ठ शासन सचिव सामान्य प्रशासन विभाग से हुई चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर पुरस्कार समारोह आयोजित नहीं किए जाएंगे और न ही नाम के चयन की घोषणा की जाएगी। उन्होंने यह सूचना जिला, उपखण्ड, तहसील और ग्राम पंचायत स्तर तक भिजवाया जाना सुनिश्चित करने एवं पालना से अवगत कराने के भी निर्देश दिए हैं।