MG की नई SUV Gloster जल्द होगी लॉन्च, धांसू होंगे फीचर

0
269

नई दिल्ली। MG मोटर अपनी नई SUV लाने की तैयारी में है। यह नई एसयूवी MG Gloster है। एमजी मोटर की Gloster इंडियन मार्केट में टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड इंडेवर को टक्कर देगी। MG Gloster इस साल के आखिर से पहले लॉन्च हो सकती है। Gloster ने इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में अपना इंडिया डेब्यू किया था और कंपनी ने इसे 2020 में लॉन्च करने का वादा किया था। एमजी हेक्टर और 2019 में ZS EV के लॉन्च के बाद कंपनी ने Hector Plus 6 सीट मॉडल पेश किया। इंडियन मार्केट में एमजी का अगला प्रॉडक्ट Gloster SUV होगी। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी का एक पहला ऑफिशल टीजर विडियो रिलीज किया है।

एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ आएगी MG Gloster
टीजर विडियो से पता लगता है कि MG Gloster में कई एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स होंगे, जो कि आमतौर पर मर्सडीज, वॉल्वो, ऑडी और BMW के ज्यादा प्रीमियम वीकल्स में मिलते हैं। टीजर विडियो से खुलासा हुआ है कि MG मोटर की इस एसयूवी में फ्रंट कलिशन वॉर्निंग और ऑटोमैटिक इमरर्जेंसी ब्रेकिंग जैसे फीचर होंगे। यह फीचर आगे की सड़क को स्कैन करने में मदद करता है और अगर यह पता है कि ड्राइवर तेजी से ब्रेक्स लगाने में सक्षम नहीं है तो पहले यह ड्राइवर को वॉर्निंग देता है और ऑटोमैटिक तरीके से ब्रेक लगा देता है।

Gloster होगी भारत में कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल
टीजर विडियो में एमजी की इंडिया जर्नी और ‘नेक्स्ट-जेन ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी’ टैगलाइन के साथ आने वाली 7 सीटर SUV को दिखाया गया है। एसयूवी की लेंग्थ 5 मीटर से ज्यादा होगी और यह भारत में कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल होगा। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसकी कीमत 40 लाख रुपये के करीब हो सकती है। इसके अलावा, Gloster में ऑटोमैटिक पार्क असिस्ट फीचर मिलेगा, जो कि ड्राइवर को गाड़ी की आसान पार्किंग में मदद करेगा।

साथ ही, एमजी मोटर की इस नई एसयूवी में EBD के साथ ABS, एयरबैग्स, ओवर-स्पीड वॉर्निंग, सीट बेल्ट रिमाइंडर्स और पेडेस्ट्रियन क्रैश सेफ्टी जैसे फीचर मिलेंगे। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एमजी की इस SUV को अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।

Gloster में कई कंफर्ट और एडवांस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स होंगे। एसयूवी में लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। यह एसयूवी थ्री-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, लॉर्ज पैनोरैमिक सनरूफ, 8.0 डिजिटल इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन, 360 डिग्री कैमरा, वेंटिलेशन के साथ पावर्ड फ्रंट सीट्स के साथ आएगी।