कोटा में कोरोना से अब तक 61 मौतें, मरने वालों में सबसे ज्यादा बुजुर्ग

0
36

कोटा। कोटा में कोरोना से अब तक 61 मौतें हो चुकी हैं । इस वायरस के कहर से बीते 12 दिनों में ही 25 मरीजों की जान ले ली है। मरीजों की मौत के बाद शहर में भय का माहौल बना हुआ है। चिकित्सा विभाग की चिंताएं भी बढ़ गई है।

मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा ने बताया कि सूरजपोल निवासी 64 वर्षीय बुजुर्ग को 9 अगस्त को भर्ती करवाया गया था। सांस में तकलीफ थी। उन्हें वेन्टिलेटर पर लिया गया था। इनकी सुबह मौत हो गई। संजय नगर निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला को उल्टी-दस्त व बुखार की शिकायत थी। उन्हें सांस में भी तकलीफ थी। उनके पैर की नसों में रक्त के धक्के जम गए थे। उन्हें वेन्टिलेटर पर लिया गया था। उनकी भी मौत हो गई।

वहीं जिले के सांगोद क्षेत्र के बपावर निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग को 9 अगस्त को भर्ती किया था। उनके फेफड़े में संक्रमण था। न्यूमोनिया हुआ। उल्टी-बुखार व सांस में तकलीफ थी। इनकी मंगलवार रात 9 बजे मौत हुई। दादाबाड़ी निवासी 75 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इससे पहले मंगलवार को सुबह श्रीनाथपुरम निवासी एक युवक की मौत हुई थी।

कोटा में हुई मौत का विश्लेषण किया तो डराने वाला आंकड़ा सामने आया। अप्रेल से जुलाई तक 4 माह में पहले 36 मौत मरीजों ने दम तोड़ा था। जबकि अगस्त के शुरुआती 12 दिन में ही अब तक 25 जनों को कोरोना वायरस मौत की नींद सुला चुका है। यानी अगस्त माह में प्रतिदिन कोरोना का वायरस दो मरीजों की जान ले रहा है। बात करे एक सप्ताह की तो पिछले 6 दिन में ही 15 जनों की मौत हो चुकी है। इनमें 10 पुरुष व 5 महिलाएं शामिल है। इनमें 6 जने ऐसे थे, जिन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।