बीजेपी गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी

0
95

जयपुर। राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर सियासी संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सचिन पायलट खेमे की वापसी के बाद अब बीजेपी सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी। शुक्रवार से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र में बीजेपी की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है। विपक्ष की इस चुनौती के बाद अब गहलोत सरकार को सरकार बचाने के लिए फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करना होगा।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बताया कि कांग्रेस सरकार अपने विरोधाभास से गिरेगी। पिछले एक महीने से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीजेपी पर यह झूठा आरोप लगा रहे हैं। लेकिन कांग्रेस दो फाड़ हो चुकी है और इनके आपस की अदावत से ही सरकार गिरेगी।
विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने गुरुवार को पार्टी की बैठक के बाद इसकी घोषणा की है। उधर, नेता गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि ये सरकार अब जल्द गिरने वाली है क्यों कि कांग्रेस अपने घर में टांका लगाकर कपड़े को जोड़ना चाह रही है, लेकिन कपड़ा फट चुका है।

वसुंधरा राजे भी शामिल हुई बैठक में
भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी शामिल हुईं। जबकि केंद्रीय नेतृत्व की ओर से प्रतिनिधि ने भी बैठक में मौजूद रहे। इससे पहले राजनीतिक गलियारों में बीजेपी में गुटबाजी की खबरें सुर्खियां बनी थीं। हालांकि इस बैठक में सभी नेता एकजुट नजर आए और इस एकजुटता और अविश्वास प्रस्ताव के ऐलान ने गहलोत खेमे में परेशानी बढ़ा दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here