सुशांत केस: CBI जांच पर सुप्रीम कोर्ट में रिया के वकील की बोलती बंद

0
271

नई दिल्ली। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के मामले में दायर अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई की। इस दौरान सभी पक्षों ने अपनी दलील रखी। सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती के वकील से सीबीआई जांच करवाने को लेकर अहम सवाल किया, जिस पर अभिनेत्री के वकील श्याम दीवान बचते हुए नजर आए।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद रिया चक्रवर्ती के वकील श्याम दीवान से पूछा कि पहले तो आप सीबीआई जांच चाहते थे और अब आप आपत्ति जता रहे हैं कि सीबीआई जांच बीच में कैसे आ गई? शीर्ष अदालत ने वकील से पूछा कि कानूनी पहलू को अलग रखकर अगर बात की जाए, तो क्या आप सीबीआई जांच चाहते हैं? इस पर श्याम दीवान ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया।

श्याम दीवान ने कोर्ट के कहा कि वह मामले की निष्पक्ष जांच चाहते हैं। सीबीआई जांच के बारे में कोर्ट में कुछ कहना नहीं चाहते। कोर्ट ने इस मसले पर बिहार सरकार से भी जवाब मांगा है। रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में दो याचिका दायर की है, जिस पर कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई की।

कोर्ट में बिहार सरकार की ओर से वकील बरिंदर सिंह, महाराष्ट्र सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी, रिया चक्रवर्ती की ओर से वकील श्याम दीवान और सीबीआई की ओर से सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने अपनी-अपनी दलीलें रखी हैं। बता दें रिया चक्रवर्ती के सुशांत सिंह राजपूत केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर कराने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की थी।

करीब तीन घंटे चली मैराथन सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रिया चक्रवर्ती की ट्रांसफर याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा लिया है। अगली सुनवाई गुरुवार, 13 अगस्त को होगी, जिसमें कोर्ट यह तय करेगा कि केस को मुंबई ट्रांसफर करना है या नहीं। साथ ही सभी पक्षों से लिखी में उनका जवाब भी मांगा है।