Renault Duster Turbo भारत में लॉन्च के लिए तैयार, जानें फीचर

0
327

नई दिल्ली। Renault Duster Turbo भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने इसे 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। जैसी कि इसके नाम से ही पता चल रहा है कि यह Renault Duster का पावरफुल अवतार होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे इस महीने लॉन्च करेगी। कंपनी ने इसमें स्पोर्टी लुक दिया है। वहीं, इसमें नया 1.3-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

यह देखने में लगभग स्टैंडर्ड Duster की तरह ही है। हालांकि, इसमें थोड़े बहुत बदलाव किए गए हैं। इसके फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप के साथ टेलगेट और रूफ रेल्स के डस्टर बैजिंग में लाल रंग दिया गया है। इसमें नए 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जिसका साइज स्टैंडर्ड मॉडल से ज्यादा है।

Duster Turbo में कई नए फीचर्स दिए गए हैं इनमें, आइडियल ऑटो इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़ा 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार-प्ले को सपोर्ट करेगा शामिल है। वहीं, इस नई एसयूवी में स्टैंडर्ड मॉडल जैसे प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ एलईडी DRLs, चार स्पीकर्स और क्रूज कंट्रोल फीचर्स मिलेंगे। सुरक्षा के लिए इसमें डुअल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

इसका नया 1.3-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 156PS की मैक्सिमम पावर और 254N का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। यानी स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इसमें ज्यादा पावर और टॉर्क मिलेगा। Duster Turbo में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 7-स्टेप CVT मिलेगा।

Duster Turbo का भारतीय बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos और Nissan Kicks से सीधा मुकाबला होगा। इसके अलावा Duster Turbo का मुकाबला भारत में लॉन्च होने वाली VW Taigun और Skoda VISION IN से भी होगा।

मौजूदा समय में Duster के 1.5-लीटर वाले पेट्रोल मॉडल की कीमत 8.49 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये तक के बीच है। ऐसे में Duster Turbo की कीमत इससे ज्यादा ही होगी। अब देखना यह है कि कंपनी इसे कब लॉन्च करती है।