सुशांत केस : ED को एक्टर के खातों में नहीं मिले 15 करोड़ रुपए

0
162

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है। सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि बेटे के खाते से 15 करोड़ रुपए की हेराफेरी हुई है। हालांकि, ईडी से जुड़े सूत्रों ने इसे लेकर बड़ा खुलासा किया है। कहा जा रहा है कि ईडी को सुशांत के खातों में 15 करोड़ रुपए नहीं मिले। हालांकि, जांच में 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का मामला जरूर सामने आया है।

ईडी को शक- फर्जी शेल कंपनियों के जरिए हुए पैसे ट्रांसफर
ईडी को शक है कि सुशांत के खाते से जो पैसा ट्रांसफर हुआ है, वह फर्जी शेल कंपनी के जरिए किया गया। सूत्र बताते हैं कि इन शेल कंपनियों का ताल्लुक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक से है। इस बीच शनिवार को ईडी ने शोविक से पूछताछ की, जो 18 घंटे से ज्यादा समय तक चली। यह सुशांत के किसी भी केस में अब तक की सबसे लंबी पूछताछ है। शोविक शनिवार सुबह 11 बजे ईडी ऑफिस पहुंचे थे और रविवार सुबह करीब 6:25 बजे वहां से घर के लिए रवाना हुए।

जवाब से ईडी को संतुष्ट नहीं कर सके शोविक
ईडी ने शोविक से रिया के नाम पर रजिस्टर्ड कंपनियों, फ्लैट्स, आय, खर्च और सुशांत के खातों को लेकर पूछताछ की। इसके अलावा शोविक पर अपनी कंपनी में सुशांत के खाते से पैसा ट्रांसफर करने का आरोप है। रिपोर्ट्स की मानें तो 18 घंटे से भी ज्यादा समय तक चली पूछताछ के बावजूद शोविक ईडी को अपने जवाब से संतुष्ट नहीं कर सके। उन्होंने कई सवालों के गोलमोल जवाब दिए। इससे पहले भी शोविक से करीब 5 घंटे पूछताछ की गई थी।

सोमवार को रिया चक्रवर्ती से दोबारा पूछताछ
रिया चक्रवर्ती से शुक्रवार को लगभग साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ हुई थी। इस दौरान वे अपने और पिता के नाम पर रजिस्टर्ड दो फ्लैट्स के बारे में स्पष्ट रूप से जानकारी नहीं दे सकीं। इतना ही नहीं, अपनी आय और खर्चों पर भी वे ठीक से जवाब नहीं दे सकीं। इसलिए उन्हें ईडी ने समन भेजा है और सोमवार को फिर से उनके दफ्तर में हाजिर होने के लिए कहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस दौरान शोविक से भी पूछताछ हो सकती है।

सिद्धार्थ पिठानी ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए
ईडी अब तक रिया, उनके भाई शोविक और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के अलावा एक्ट्रेस के सीए रितेश शाह और सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से पूछताछ कर चुका है। शनिवार को सुशांत के फ्लैट-मेट और दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी ईडी के सामने अपना बयान दर्ज कराना था। लेकिन वे वहां नहीं पहुंचे। सुशांत की मौत के बाद सिद्धार्थ मुंबई से बेंगलुरु शिफ्ट हो चुके हैं। सिद्धार्थ के मुताबिक, वे पहले इंसान थे, जिन्होंने सुशांत की डेड बॉडी सबसे पहले देखी थी। पिठानी रिया के भी खास दोस्त हैं। लेकिन एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने इस बात से इनकार किया था।