Samsung Galaxy Book Flex 5G लैपटॉप जल्द होगा लॉन्च

0
223

नई दिल्ली। सैमसंग इस साल तेजी से अपने नए डिवाइस लॉन्च कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनी अब Galaxy Book Flex 5G लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसे अक्टूबर में Galaxy Z Fold 2 के साथ लॉन्च कर सकती है। लेट्स गो डिजिटल की एक खबर के अनुसार सैमसंग मे गैलेक्सी बुक फ्लेक्स 5G के लिए ट्रेडमार्क ऐप्लिकेशन भी फाइल कर दिया है। इसके बाद से अब यह लगभग तय माना जा रहा है कि कंपनी इसे 5G वेरियंट में लॉन्च करने वाली है।

ट्रेडमार्क को सैमसंग की जगह Abril Abogados नाम की एक कंपनी की तरफ से फाइल किया गया है। यह वही कंपनी है जिसने साल 2019 के जुलाई में में Galaxy Ax1 के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया था। कई बार ट्रेडमार्क फाइलिंग में प्रॉडक्ट के नाम गैलेक्सी शब्द से शुरू नहीं होते। ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है कि गैलेक्सी प्रॉडक्ट के ट्रेडमार्क फाइलिंग में कीवर्ड मिसिंग थे। ऐसे में नए बुक फ्लेक्स को ‘Samsung Galaxy Book Flex 5G’ के नाम से लॉन्च किया जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

लेनोवो भी पेश कर चुका है 5G लैपटॉप
ऑरिजिनल गैलेक्सी बुक फ्लेक्स की बात करें तो इसे अक्टूबर 2019 में Galaxy Book Ion के साथ लॉन्च किया गया था। ये दुनिया के पहले लैपटॉप थे जो QLED डिस्प्ले के साथ आते थे। इसके बाद कंपनी ने CES 2020 में Galaxy Book Alpha सीरीज में दूसरे मॉडल्स को भी पेश किया। गैलेक्सी बुक फ्लेक्स दुनिया का पहला 5G लैपटॉप नहीं होगा। इससे पहले लेनोवो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8cx प्रोसेसर के साथ लेनोवो फ्लेक्स 5G लैपटॉप को पेश कर चुका है।