Kia Sonet कॉम्पैक्ट SUV भारत में पेश, जानिए फीचर्स और कीमत

0
391

नई दिल्ली। Kia Motors ने भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित कार Kia Sonet पेश कर दी है। कंपनी ने इसे सब 4 मीटर कैटिगरी में पेश किया है। किआ की यह कार इस साल की सबसे चर्चित कारों में से एक है। भारत में यह किआ की तीसरी कार है। इससे पहले भारत में कंपनी Kia Seltos और Kia Carnival पेश कर चुकी है। इन दोनों कारों को भारत में काफी शानदार रिस्पॉन्स मिला है। इवेंट के दौरान कंपनी ने बताया कि इस कार को खासतौर पर भारत के लिए डिजाइन किया गया है।

किआ सॉनेट को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट में मैन्युफैक्चर किया गया है। यहीं से इसे दुनिया के अन्य देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा। कंपनी ने इसे एक कनेक्टेड कार के तौर पर पेश किया है। यह कार iMT और वायरस प्रटेक्शन जैसे हाईटेक फीचर्स के साथ पेश की है।

इन हाईटेक फीचर्स से लैस है सॉनेट
किआ की इस कॉम्पैक्ट SUV को 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इस कार में Bose का 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं। इस कनेक्टेड कार को स्मार्टवॉच से कनेक्ट किया जा सकता है।

मिलेंगे 3 इंजन ऑप्शन
किआ ने इस कार को 3 इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया है। इसके अलावा इस कार के साथ आपको 5 स्पीड मैनुअल, सिक्स स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड AT और 6 स्पीड iMT का ऑप्शन मिलता है। किआ सॉनेट GT Line को 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन वेरियंट्स मिलेंगे।

किआ की इस कार में कई शानदार सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 6 एयरबैग, ABS के EBD, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ऑटो हेडलाइट, ब्रेक असिस्ट (BA), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), हिस असिस्ट कंट्रोल (HAC) जैसे बेहद आधुनिक फीचर्स शामिल है।

इन कारों से होगी टक्कर
किआ ने सॉनेट का कान्सेप्ट वर्जन इस साल ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। भारत में इस कार की टक्कर Hyundai Venue, Maruti Suzuki Vitara Brezza और Mahindra XUV300 से होगी। कंपनी इस कार को फेस्टिव सीजन के आस पास पेश कर सकती है।