कोरोना के संक्रमण को सावधानी एवं जन जागृति से ही रोकना संभव :ओम बिरला

0
135

बार-बार के लॉकडाउन से व्यापार-उद्योग पूरी तरह से चौपट: माहेश्वरी

कोटा। छावनी वाणिज्य संगठन के अध्यक्ष पप्पू गोयल एवं सचिव आरिफ हुसैन आगरा ने बताया कि कोटा व्यापार महासंघ द्वारा शहर के सभी क्षेत्रों में चलाए जा रहे जन जागृति अभियान के तहत छावनी वाणिज्य संगठन द्वारा मंगलवार को लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जन जागृति वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया एवं जन जागृति पोस्टर का विमोचन किया।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, सांगोद के पूर्व विधायक हीरालाल नागर, भारतीय जनता पार्टी के नेता महिप सिंह सोलंकी सहित कई व्यापारी भी मौजूद थे। इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी वर्गो से अपील की कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी वर्गों को गाइडलाइन का पालन करना, सतर्कता एवं सावधानी रखना एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखना ,हमेशा मास्क पहनना आवश्यक है। तभी इस बीमारी की रोकथाम की जा सकती है।

बिरला ने कहा कि बार-बार लॉक डाउन से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ता है। उन्होंने कोटा व्यापार महासंघ द्वारा जनहित में जो जनजागृति अभियान चलाया जा रहा है, वह सराहनीय कदम है। उन्होंने आमजन को भी कहा कि जागरूक होकर स्वयं पालना करें एवं दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें जिससे कोरोना वायरस को अधिक फैलने से रोका जा सके।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि हमारे क्षेत्रीय संगठनों द्वारा शहर के हर क्षेत्र में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। क्षेत्रीय व्यापार संघो द्वारा इस अभियान को चला कर हर प्रतिष्ठानों पर जागरूकता के पोस्टर चिपकाए जा रहे हैं। मास्क बांटे जा रहे हैं। क्षेत्रों को सेनेटाइज किया जा रहा है, लेकिन मुख्य बाजारों में आज भी आमजन सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं कर रहे हैं। यह हमारे लिए चिंता का विषय है।

माहेश्वरी ने कहा कि हमारे क्षेत्रीय संगठन एवं छावनी वाणिज्य सगंठन द्वारा प्रचार वाहन लगाकर कोरोना वायरस के बचाव के लिए पूरे कोटा शहर में जनजागृति पैदा करना और पोस्टर लगाकर लोगों में जनजागृति पैदा करने के लिए जो कार्य किया है, वह सराहनीय है। शीघ्र ही सभी क्षेत्रों में ऐसे वाहनों के माध्यम जनजागृति पैदा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के मामले में जिला प्रशासन आगे आए, हम सहयोग करने के लिए तैयार हैं। बार-बार के लॉकडाउन से व्यापार-उद्योग जो पूरी तरह से चौपट हो चुका है।

माहेश्वरी ने सभी वर्गों से अपील की है कि कोरोना वायरस हमारी जान के साथ-साथ हमारे व्यापार उद्योग रोजी-रोटी का भी दुश्मन बन चुका है। हम पूरी सावधानी एवं सतर्कता बरतें। वर्तमान में चल रही बर्बादी को रोके नहीं तो आने वाला समय और भी खतरनाक साबित होगा।

उन्होंने छावनी वाणिज्य संगठन के अध्यक्ष पप्पू गोयल सचिव आरिफ नागरा एवं महिप सिंह सोलंकी को जन जागरूकता के लिए वाहन चलाकर हर प्रतिष्ठान पर कोरोना जागरूकता पोस्टर लगाए जाने के शुभारंभ किए जाने के प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर छावनी वाणिज्य संगठन के अध्यक्ष पप्पू गोयल एवं सचिव आरिफ हुसेन नागरा ने कहा कि छावनी क्षेत्र में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस फैला है। हमारी टीम इस क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी के नेता महिप सिंह सोलंकी ने कहा कि कोटा व्यापार महासंघ पूरे शहर में कोरोना वायरस के दौरान जनहित मे 4 माह से लगातार कार्य कर रहा है। शहर के सभी क्षेत्रो मे लाखों भोजन के पैकेट एवं राशन के किट वितरण का कार्य एवं कर्फ्यू केे दौरान बाजारों को खुलवाने के लिए और अब जनजागृति के माध्यम से पूरे शहर में जनहित के सकारात्मक कार्य कर रहा है।