नई Maruti Celerio के फीचर्स लीक, जानें खास बातें

0
494

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी एक नई एंट्री-लेवल हैचबैक पर काम कर रही है। इसे YNC कोडनाम दिया गया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह नया मॉडल नेक्स्ट-जेनरेशन मारुति सिलेरियो होगी। नई Maruti Suzuki Celerio को हाल में पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसे साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

मारुति सिलेरियो का मौजूदा मॉडल साल 2014 में लॉन्च हुआ था। नई सिलेरियो मारुति सुजुकी के हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी, जो अडवांस्ड और हल्का है। इसी प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल स्विफ्ट, बलेनो, नई वैगनआर और एस-प्रेसो जैसी कारों में हुआ है। अभी की तरह नई सिलेरियो भी कंपनी की अरीना डीलरशिप से बेची जाएगी। न्यू-जेनरेशन सिलेरियो का लुक मौजूदा मॉडल से अलग होगा। इसकी स्टाइलिंग एसयूवी जैसी होगी।

मारुति की इस नई कार को एंट्री-लेवल क्रॉसओवर के रूप में पेश किए जाने की उम्मीद है। यह रेनॉ क्विड और टाटा मोटर्स की आने वाली माइक्रो-एसयूवी HBX जैसी गाड़ियों की टक्कर में आएगी। नई सिलेरियो में कुछ हाई-एंड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं, जिनमें एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी इंसर्ट्स के साथ स्टाइलिश टेललैम्प, रियर वाइपर, इंटीग्रेटेड ब्लिंकर्स के साथ विंग मिरर्स और नए स्टाइल के अलॉय वील्ज शामिल हैं। नई सिलेरियो में ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस मिलेगा।

फीचर्स
नई सिलेरियो के कैबिन में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ सुजुकी का नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग वील, पावर्ड ORVM और रिवर्स कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे। सेफ्टी-सिक्यॉरिटी के लिए कार में ड्यूल-फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड अलर्ट, सीट-बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलेंगे।

इंजन और गियरबॉक्स
नई मारुति सिलेरियो में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 67bhp की पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे। मौजूदा मॉडल की तरह नई सिलेरियो भी सीएनजी वर्जन में आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here