कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को तीन दिन बंद रहेगा सर्राफा बाजार

0
303

कोटा। शहर में कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखकर संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शुक्रवार को सर्राफा व्यापारियों के तीन संगठन श्री सर्राफा बोर्ड, थोक सर्राफा विक्रेता व्यवसायिक संघ और न्यू कोटा सर्राफा एसोसिएशन ने तीन दिन बाजार बंद रखने की पहल की है।

श्री सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने बताया कि न्यू सर्राफा मार्केट के सभी सर्राफा व्यापारियों ने आपसी सहमति से शनिवार से सोमवार तक कारोबार बंद रखने का निर्णय लिया है। थोक सर्राफा के अध्यक्ष अरूण जैन और न्यू कोटा सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेन्द्र सोनी ने कहा कि यह कोटा की जनता और व्यापार को बचाने के लिए एक छोटा सा प्रयास है जिसे सभी व्यापारिक संगठनों को अपनाना चाहिए।

सर्राफा बोर्ड के सचिव विवेक कुमार जैन ने बताया कि जब से लॉक डाउन में ढ़ील देकर व्यापार करने की इजाजत मिली है तब से न्यू सर्राफा मार्केट में लगातार दो महीने से 9 में से 8 दरवाजे बंद है। केवल एक मुख्य द्वार ही खुला हुआ है। जिसमें भी व्यापारियों, कर्मचारियों और ग्राहकों की थर्मल स्कैनिंग करने के बाद हाथ सेनेटाइज कराया जाता है। बिना मास्क पहनें किसी को प्रवेश नहीं दिया जाता है। व्यापारी भी अपनी दुकान पर गाइडलाइंस की पालना कर रहे हैं।