सर्राफा व्यापारियों ने किया पुलिस कर्मियों का सम्मान

0
309

जान के साथ माल की सुरक्षा करने वाले पुलिसकर्मी सर्राफा व्यापारियों के लिए सबसे बड़े कोरोना योद्धा

कोटा। कोरोना महामारी के समय हुए देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) में पुलिसकर्मियों ने दोहरी भूमिका निभाई थी। लोगों की जान की रक्षा के साथ ही लंबे समय तक बंद रही दुकानों की सुरक्षा करना भी चुनौतिपूर्ण कार्य था जिसे एक कोरोना योद्धा के रूप में पुलिसकर्मियों ने तत्परता के साथ निभाया।

बुधवार को न्यू सर्राफा मार्केट में श्री सर्राफा बोर्ड और थोक सर्राफा विक्रेता व्यवायिक संघ द्वारा आयोजित कोरोना योद्धा सम्मान समारोह में सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने कहा कि लॉक डाउन में शहर के पांच हजार से अधिक सर्राफा, स्वर्णकार व्यापारी, कारीगर, मराठे आदि के सामने अपनी दुकानों और कारखानों की सुरक्षा की चिंता सताए जा रही थी। लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था से कहीं कोई अप्रिय वारदात नहीं हुई। पुलिस द्वारा न्यू सर्राफा मार्केट, स्वर्ण रजत मार्केट, चौथमाता बाजार आदि की सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई थी। जिसके लिए हम प्रशासन का आभार व्यक्त करते हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपाधीक्षक रामकल्याण मीणा ने कहा कि जनमानस के साथ ही व्यापारियों की सुरक्षा करना हमारा कर्तव्य था। ऐसी विषम परिस्थितियों में सर्राफा बाजार से जुड़ी हुई संस्थाओं ने जिला प्रशासन को जो सहयोग दिया उसके लिए हम आभार व्यक्त करते हैं। समारोह में थोक सर्राफा संघ के अध्यक्ष अरुण जैन ने कहा कि छोटे छोटे कारीगरों और व्यापारियों को लॉक डाउन के समय पुलिस प्रशासन द्वारा राहत सामग्री वितरित करने के साथ ही अन्य कई प्रकार से सहयोग प्रदान किया गया।

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए आयोजित कार्यक्रम में दोनों संस्थाओं के पदाधिकारियों आनंद राठी, विवेक कुमार जैन, सुशील लोहिया, निर्मल जैन, संजय गोयल, रामस्वरूप गोयल, दीपक जैन, नरेन्द्र जैन, रमेश सोनी, योगेश सोनी, महेंद्र सोनी, स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति के अध्यक्ष रमेश सोनी, रामपुरा सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष भगवान लड्डा ने पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को मोती की माला पहनाकर, दुपट्टा ओढ़ाकर एवं स्मृतिचिह्न भेंटकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर सर्राफा बाजार के समाजसेवी कोरोना योद्धा स्वर्गीय अनिल सोनी का मरणोपरांत विशेष सम्मान किया गया। साथ ही आनंद राठी और निर्मल जैन का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम में पुलिस उपाधीक्षक रामकल्याण मीणा, मकबरा, कैथूनीपोल थाना और रामपुरा कोतवाली के सीआई संदीप विश्नोई, देवेश भारद्वाज, राजेन्द्र कविया सहित उपनिरीक्षक शरीफ़ अहमद, सहायक उपनिरीक्षक राजकुमार, प्रहलाद मीणा, महेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल शंकर लाल, फूलसिंह मीणा, गोविंदा, लोकेश कुमार, कांस्टेबल गोपाल, जीतराम, हेमन्त, दुर्गालाल, अमजद का सम्मान किया गया।