Redmi Prime स्मार्टफोन 4 अगस्त को होगा लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
195

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi का एक नया स्मार्टफोन भारत में दस्तक देने जा रहा है। Redmi के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी पोस्ट से इसका खुलासा हुआ। Xiaomi के अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi Prime की 4 अगस्त की दोपहर 12 बजे लॉन्चिंग होगी। स्मार्टफोन की बिक्री ई-कमर्स वेबसाइट Amazon पर होगी।

कंपनी ने Redmi prime की लॉन्चिंग का टीजर जारी कर दिया है। यह फोन Redmi 9 और Redmi 9A का री-ब्रांडेड वर्जन होगा। फोन को ग्रे और ग्रीन कलर वेरिएंट में पेश किया जा सकता है। बता दें कि Xiaomi ने हाल ही में Redmi Note 9 Pro Max, Note 9 Pro और Note 9 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था।

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि Redmi Prime स्मार्टफोन को बजट कैटेगरी के तहत 10 हजार रुपए से कम कीमत में पेश किया जाएगा। Xiaomi ने अभी तक Redmi Prime को लेकर फिलहाल कोई बड़ा खुलासा नहीं किया है। लेकिन फोन के टीजर में फोन में वाटरड्रॉप नॉच डिस्पले मिलने की तरफ इशारा किया गया है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह Redmi का पावरफुल गेमिंग स्मार्टफोन होगा।

अगर स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो Redmi Prime स्मार्टफोन में फुल HD+ डिस्पले मिलेगी। फोन में MediaTek Helio G25 चिपसेट दिया गया है। इसके अलावा फोन के रियर पैनल पर 13MP का क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा। मतलब बजट कैटेगरी में होने के अलावा फोन में कुल 5 कैमरों के साथ एक 5020mAh की पावरफुल बैटरी दी जाएगी, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।

Redmi 9 Prime स्मार्टफोन को मुकाबला भारत में Realme Narzo और Samsung Galaxy M01 Core से होगा। Redmi 9 Prime एक गेमिंग स्मार्टफोन होगा, ऐसे में फोन में हाई रिफ्रेश्ड रेड और पावरफुल प्रोसेसेर के साथ दमदार बैटरी पैक मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।