कोटा में हर रविवार लॉकडाउन, अब रात 8 बजे बंद होंगी दुकानें

0
120

कोटा। शहर में कोरोना संक्रमण को लेकर बिगड़ रहे हालातों को लेकर जिला कलक्टर उज्जवल राठौर ने व्यापारिक संगठनों की बैठक ली, जिसके बाद निर्णय लिया गया कि रविवार को लॉकडाउन रहेगा। अन्य दिनों में रात 8 बजे तक सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करने होंगे। जिला कलक्टर ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए इसे लागू किया गया है और आगामी समय में कोरोना की स्थिति को देखकर निर्णय किया जाएगा।

जिला कलक्टर उज्जवल राठौड की अध्यक्षता में सोमवार को टैगोर सभागार में व्यापार संघों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अतिआवश्यक सेवाओं को छोडकर प्रत्येक रविवार को सम्पूर्ण बाजार बन्द तथा प्रतिदिन प्रात: 8 से रात 8 बजे तक बाजार खुले रखने का निर्णय लिया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक शहर गौरव यादव, अतिरिक्त कलक्टर शहर आरडी मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मील सहित व्यापार संघों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना के संक्रमण की चैन को तोडने के लिए प्रशासन के साथ-साथ व्यापारिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं को भी जागरूकता के लिए आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि सेम्पल कलेक्शन की क्षमता बढाने तथा होम क्वारेंटाइन की सुविधा देने के कारण आमजन कोरोना की जांच करवा रहे हैं, इस कारण संख्या में वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराएं नहीं बल्कि जागरूकता व सतर्कता के साथ दिनचर्या अपनाएं। उन्होंने बाजारों में, व्यापारिक संस्थानों में कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक उपाय अपनाकर उनका प्रदर्शन भी करने के निर्देश दिये।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोरोना से सभी वर्ग प्रभावित हुए हैं। सप्ताह में एक दिन लॉकडाउन से अनावश्यक रूप से बाहर आने वाले लोगों पर अंकुश लगेगा। उन्होंने लॉकडाउन की पालना करने तथा निर्धारित समय पर दुकान बंद करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि गाइड लाइन की पालना के लिए पुलिस तत्परता से कार्य कर रही है। सभी नागरिकों को सतर्कता व जागरूकता बरतनी होगी।

बैठक में व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी, दी एसएसआई एसोसिएशन के गोविन्दराम मित्तल, होटल व्यवसाय संगठन के ईश्वर गंभीर, कोटा थोक फल-सब्जी मंडी यूनियन के अशोक बाटवानी, कमल रोहिडा,कमलदीप सिंह सहित सभी व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।