राज्यपाल ने विधानसभा सत्र बुलाने की फाइल दूसरी बार लौटाई

0
54

जयपुर। विधानसभा सत्र बुलाए जाने को लेकर राजभवन और सरकार के बीच खींचतान और बढ़ गई है। शनिवार रात सरकार की ओर से भेजे गए कैबिनेट के प्रस्ताव को सोमवार को एक बार फिर राजभवन से आपत्तियों के साथ लौटा दिया है। राजभवन से जुड़े सूत्रों ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने सरकार से पूछा है कि क्या आप विश्वास मत प्रस्ताव चाहते हैं?

सूत्रों के अनुसार आज सुबह 10:15 बजे राजभवन ने विधानसभा सत्र सत्र बुलाए जाने वाले संशोधित प्रस्ताव को आपत्तियों के साथ लौटा दिया। राज्यपाल ने सरकार से कई और बिंदुओं की जानकारी मांगी है। दूसरी बार प्रस्तावना लौटाई जाने से साफ है कि राजभवन और सरकार के बीच खींचतान और बढ़ गई है।

सूत्रों की माने तो शुक्रवार को कांग्रेस विधायकों की ओर से राजभवन में दिए गए धरने और नारेबाजी से राज्यपाल कलराज मिश्र बेहद खफा हैं ऐसे में वे सरकार को जरा भी रियायत देने के मूड में नहीं है।

बता दें कि राजभवन ने सरकार की ओर से भेजे गए प्रस्ताव को वापस कर दिया था उसके बाद सरकार ने कैबिनेट की बैठक बुलाकर संशोधित प्रस्ताव तैयार कर शनिवार रात ही राजभवन को भेजा था, हालांकि राजभवन को भेजे गए संशोधित प्रस्ताव में भी फ्लोर टेस्ट कराए जाने का उल्लेख नहीं किया गया था, जिसके बाद आज सुबह राजभवन ने संशोधित प्रस्ताव वापस सरकार को भेज दिया।