विश्वस्तरीय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समाधान के लिए वेरिजोन-एयरटेल में गठबंधन

0
905

कोटा। दुनिया की सबसे बड़ी संचार प्रौद्योगिकी कंपनी वेरिजोन और एयरटेल कंपनी ने आज भारत में व्यवसायों के लिए सुरक्षित, विश्वस्तरीय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समाधान लाने के लिए एक रणनीतिक गठबंधन की घोषणा की।

इस साझेदारी में एयरटेल भारत में उद्यम ग्राहकों को ब्रांड नाम एयरटेल ब्लू जीन्स के तहत सुरक्षित एंटरप्राइज ग्रेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग समाधान प्रदान करेगा। ब्लू जीन्स, वेरिजॉन के एंटरप्राइज-ग्रेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सेवा, लोगों को मोबाइल, डेस्कटॉप, ब्राउजर और कॉन्फ्रेंस रूम में संचार और सहयोग करने में मदद करता है और बैंकों, स्वास्थ्य सेवाओं की कड़ी सुरक्षा जरूरतों को पूरा करते हुए सरल, विश्वसनीय और विश्वसनीय समाधान प्रदान करता है।

इस ऑफरिंग मे भारत में क्लाउड प्वाइंट मौजुदिगी दिलाई जाएगी, जिससे कम उपस्थिति और भारत-आधारित ग्राहकों के लिए सेवा की गुणवत्ता में सुधार होगा क टेक्नोलॉजी पूरी तरह से एयरटेल नेटवर्क के साथ एकीकृत होगी, जिसमें उसके डेटा केंद्र शामिल हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि ग्राहकों को अत्याधुनिक, विश्वसनीय और सुरक्षित ग्राहक अनुभव प्रदान किया जाए। एयरटेल ब्लू जीन्स एकीकृत ऑडियो समाधान प्रदान करेगा, जिससे ग्राहकों को बैठकों में शामिल होने के लिए सुविधाजनक डायल-इन विकल्प मिलेंगे।

वेरिजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेंस वेस्टबर्ग ने कहा कि भारत बाकी दुनिया के साथ, वर्क फ्रॉम होम और वर्चुअल मीटिंग के रूप में एंटरप्राइज ग्रेड वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल की मांग में भारी उछाल देख रहा है। यह गठबंधन एयरटेल और वेरिजोन को एक साथ लाएगा जिससे सहज और सुरक्षित व्यापार करने में सहयोग मिलेगा क्योंकि अब ऑफिस बेस्ड वर्क के बदले वर्क फ्रॉम होम का प्रचलन है।

एयरटेल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपाल विट्टल ने कहा कि एयरटेल ने अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय सेवाएं देने के लिए सर्वश्रेष्ठ के साथ भागीदारी की है । भारत में उद्यम और एसएमबी ग्राहकों के लिए एयरटेल ब्लूजेंस लाने के लिए वेरिजोन के साथ सहयोग करने की खुशी है।

ब्लू जीन्स के उद्यम स्तर की सुरक्षा विशेषताओं में मीटिंग लॉक, सुरक्षित ट्रांसमिशन और स्टोरेज, रैंडमाइज्ड मीटिंग आईडी, प्रतिभागी पासकोड, धोखाधड़ी का पता लगाना और कई तरह के प्रमाणीकरण विकल्प शामिल हैं। प्लेटफॉर्म सुरक्षा के साथ-साथ वेबआरटीसी और एचटीएमएल 5 मानकों के लिए ब्राउजर-आधारित एक्सेस के लिए खुले, प्रमाणित मानकों का उपयोग करता है।