सीए इंटरमीडिएट (आइपीसी) का रिजल्ट जारी, जयपुर के गौरव टॉपर

0
55

नई दिल्ली। इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) द्वारा इंटेग्रेटिड प्रफेशनल कंपीटेंस (आईपीसी) एग्जामिनेशन का रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

इस परीक्षा में जयपुर के गौरव सरावगी ने 700 में 565 अंक हासिल कर टॉप किया है। वहीं, दूसरे स्थान पर रहे रौनक राजेंद्र जैन को 561 अंक मिले। हसन मोहम्मद इब्राहिम इकबाल ने 560 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है।

परीक्षा में 2 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था और परीक्षा में उन लोगों ने भाग लिया था, जिन्होंने सीपीटी परीक्षा पास की थी। परीक्षा के रिजल्ट के साथ 55 फीसदी से अधिक अंक हासिल करने वाले 50 उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट भी जारी की गई है।

आईपीसी एग्जाम का आयोजन इस साल मई में हुआ था। आईपीसी चार्टर्ड अकाउंटेंसी एग्जामिनेशन का सेंकड लेवल का एग्जाम है। सीपीटी क्लियर करने के 9 महीने बाद आईपीसी का एग्जाम होता है।

आईपीसी एग्जाम में दो ग्रुपों में कुल मिलाकर सात विषय होते हैं। पहले ग्रुप में चार और दूसरे में तीन विषय होते हैं। आईपीसी क्लियर करने के लिए छात्रों को प्रत्येक विषय में कम से कम 40-40 फीसदी मार्क्स और कुल प्रत्येक ग्रुप में कम से कम 50-50 फीसदी मार्क्स लाने होते हैं। हर पेपर 100 मार्क्स का होता है।

आईसीएआई ने 18 जुलाई को सीपीटी और सीए फाइनल का रिजल्ट जारी किया था। छात्र अपना रिजल्ट वेबसाइट्स www.icaiexam.icai.org, www.cresults.icai.org पर देख सकते हैं।