पेट्रोल पंप पर मिलेंगी बैंकिंग सेवाएं, एयरटेल पेमेंट बैंक ने मिलाया HPCL से हाथ

0
57

नई दिल्ली । एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने बताया कि उसने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के साथ रणनीतिक समझौता किया है।

इस करार के तहत एचपीसीएल के देशभर में सभी 14,000 पेट्रोल पंप जल्द ही एयरटेल पेमेंट्स बैंक के लिए एक बैंकिंग प्वाोइंट के रूप में काम करेंगे जहां ग्राहकों को नए खाते खोलना के साथ-साथ कैश विदड्रॉल जैसी बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

एयरटेल पेमेंट बैंक ने क्यों उठाया यह कदम: एयरटेल पेमेंट बैंक की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि ग्राहकों को सहूलियत देने के साथ साथ यह देश में डिजिटल पेमेंट को प्रोत्साहन देगा। इसमें आगे कहा गया, “एचपीसीएल के सभी 14,000 फ्यूल स्टेशन एयरटेल पेमेंट बैंक के लिए बैंकिंग प्वाइंट के रूप में काम करेंगे।

एयरटेल पेमेंट बैंक के ग्राहक इन सभी फ्यूल स्टेशन पर सुविधाजनक बैंकिंग सुविधा का फायदा उठा सकेंगे, जैसे कि नया बैंक खाता खोलना, कैश डिपॉजिट और विदड्रॉल की सुविधा के साथ साथ पैसे ट्रांसफर करना।” इससे एयरटेल पेमेंट्स बैंक का रिटेल नेटवर्क बढ़ेगा।

 वर्तमान में 300,000 एयरटेल रिटेल आउटलेट्स बैंकिंग प्वांइंट के तौर पर काम कर रहे हैं। एयरटेल पेमेंट बैंक की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, “एयरटेल पेमेंट्स बैंक के ग्राहक 14,000 एचपीसीएल पेट्रोल पंपों पर ईंधन खरीदने के लिए अपने मोबाइल फोन के जरिए सुरक्षित और सुविधाजनक डिजिटल पेमेंट कर सकेंगे।”