ऐमजॉन प्राइम विडियो की सलमान के साथ सबसे महंगी डील

0
57

मुंबई। ऐमजॉन प्राइम विडियो ने बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के साथ एक वर्ल्डवाइड एक्सक्लूसिव कॉन्टेंट डील की है। यह ऐमजॉन की अब तक की सबसे बड़ी डील्स में से एक मानी जा रही है। कंपनी ने यह कदम इसकी कड़ी प्रतिस्पर्धी नेटफ्लिक्स के शाहरुख खान की रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के साथ की गई डील के बाद उठाया है।

रिलीज के ठीक बाद देखने को मिलेंगी फिल्में
सलमान खान वेंचर्स के साथ डील से ऐमजॉन प्राइम विडियो पर सलमान की सभी नई फिल्मों के थिअटर में रिलीज के ठीक बाद प्रीमियर के लिए एक्सक्लूसिव ओवर-द-टॉप विडियो स्ट्रीमिंग सर्विस की इजाजत मिलेगी।

इनमें हाल में रिलीज हुई ‘ट्यूबलाइट’ भी शामिल है। यह डील ऐमजॉन को 2 महीने की एक्सक्लूसिव विंडो देगी, जिसमें फिल्मों को सैटलाइट, टेलिविजन चैनल या डिस्ट्रिब्यूशन के किसी दूसरे रूप की इजाजत नहीं होती।

सबसे बड़ी डील्स में से एक
हालांकि, प्राइम विडियो, एशिया पसिफिक के हेड ऑफ कॉन्टेंट, जेम्स फैरेल ने इस डील के वित्तीय ब्योरे का खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा कि सलमान के साथ यह एक्सक्लूसिव वर्ल्डवाइड प्राइम विडियो स्ट्रीमिंग डील दुनियाभर में अब तक की सबसे बड़ी स्टार डील्स में से एक है।

उन्होंने कहा, ‘ऐमजॉन के लिए इंडिया एक टॉप प्रायॉरिटी मार्केट है। हम मानते हैं कि फिल्मों के लिए इंडिया में जो प्यार, जुनून, एनर्जी है और यहां का जो टैलेंट है, उसे पूरी दुनिया को देखने की जरूरत है।’

नई रिलीज के अलावा, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘किक’, ‘जय हो’ और ‘हीरो’ जैसी फिल्में भी इस डील के तहत प्राइम विडियो पर दिखाई जाएंगी।

ऐमजॉन ने कहा सलमान इंडिया के बड़े सितारे
ऐमजॉन विडियो इंडिया के कंट्री हेड नितेश कृपलानी ने कहा, ‘सलमान खान इंडिया के सबसे बड़े सितारे हैं। उनकी पूरी दुनिया में बड़ी अपील है।

यह एक और बड़ा कदम होगा, जिसके जरिए सलमान की फिल्में प्राइम विडियो कस्टमर्स के पास सबसे पहले पहुंचेंगी और इससे इंडियन कस्टमर्स के एंटरटेनमेंट के तरीके में बदलाव होगा।’

ऐमजॉन प्राइम विडियो ने एक्सक्लूसिव मूवीज और टीवी शो पर भारी रकम लगाई है। इससे पहले इसने लॉन्ग-टर्म आउटपुट डील्स पांच प्रॉडक्शन हाउसेज के साथ की हैं। इनमें यश राज फिल्म्स, एक्सेल एंटरटेनमेंट, धर्मा प्रॉडक्शंस, विशेष फिल्म्स और टी सीरीज शामिल हैं।