कोटा में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 192 हुआ

0
93

कोटा। शहर में कोरोना (corona) संक्रमण (Infection) ने एक और महिला को चपेट में ले लिया है। बुधवार दोपहर दो और नए मरीज सामने आने के बाद पॉजिटिव (positive) मरीजों का आंकडा 192 तक पहुंच गया। टिपटा क्षेत्र से दो पुरुष मरीज सामने आए है। इससे पूर्व रंगपुर रोड संजय नगर निवासी 28 वर्षीय महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

मंगलवार को ही शहर में 24 पॉजिटिव केस पाए गए थे। कोरोना वायरस (coronavirus) संक्रमण से कोटा में कई परिवार चपेट में आ चुके हैं। कोटा में दो और परिवार के सदस्यों पर कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला और वे सभी संक्रमित हो गए। जानकारी के अनुसार स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति के पूर्व अध्यक्ष व उनका परिवार भी कोरोना से संक्रमित हुआ।

समिति के अध्यक्ष सोमवार को संक्रमित हुए। जबकि मंगलवार को जारी रिपोर्ट में उनकी 45 वर्षीय पत्नी, 19 वर्षीय बेटी, 22 वर्षीय बेटा तथा घर में ही किराएदार का 33 वर्षीय पुत्र भी कोरोना पॉजिटिव मिले। उनके पड़ोस में रहने वाली मां-बेटी भी कोरोना की चपेट में आ गई। वहीं इसी इलाके में रहने वाले 70 वर्षीय वृद्ध और 55 वर्षीय महिला को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि पॉजिटिव बजाज खाना निवासी 48 वर्षीय एक व्यक्ति पॉजीटिव आया है। उसके परिवार के अन्य सदस्य भी पॉजिटिव हैं। बजाजखाना निवासी जो लोग पॉजीटिव आए हैंं। उसमें 12 से 48 साल के पुरुष शामिल हैं। इसके अलावा 21 से 47 साल की महिलाएं भी पॉजिटिव आई है।

इसके साथ ही आकाशवाणी में एक ही परिवार के तीन सदस्य भी पॉजिटिव आए हैं। इससे पूर्व तेलघर, अनंतपुरा, मकबरा के कई परिवार एक साथ पॉजिटिव आ चुके हैं। कोरोना संक्रमित एरिया में प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगा दिया है। इन क्षेत्रो में 3 मई तक कर्फ्यू लागू रहेगा।