BS6 Mahindra Scorpio लॉन्च, जानिए कीमत और खूबियां

0
434

नई दिल्ली। Mahindra Scorpio BS6 की कीमत से पर्दा उठ गया है। कंपनी ने अपडेटेड Scorpio की कीमत ऑफिशल वेबसाइट पर अपडेट कर दी है। BS6 Mahindra Scorpio अब 12.40 लाख से 16 लाख रुपये के बीच उपलब्ध है। इसे चार वेरियंट में बाजार में उतारा गया है। अपडेटेड Mahindra Scorpio में बीएस4 मॉडल के कुछ वेरियंट और इंजन बंद कर दिए गए हैं।

बीएस6 स्कॉर्पियो में कंपनी ने S3 वेरियंट को बंद कर दिया, जो बीएस4 मॉडल का बेस वेरियंट था। इसके अलावा अपडेटेड मॉडल में 2.5-लीटर डीजल इंजन और 120hp पावर वाले 2.2-लीटर mHawk इंजन को भी बंद कर दिया गया है। साथ ही बीएस4 मॉडल के टॉप वेरियंट के साथ उपलब्ध ऑप्शनल ऑल-वील-ड्राइव वेरियंट को भी बीएस6 मॉडल में नहीं दिया है। हालांकि, अपडेटेड स्कॉर्पियो के एक्सटीरियर और इंटीरियर की डिजाइन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

पावर ; अपडेटेड महिंद्रा स्कॉर्पियो में बीएस6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर mHawk इंजन दिया गया है, जो 140hp का पावर और 320Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। बीएस6 स्कॉर्पियो में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं दिया गया है।

बीएस6 महिंद्रा स्कॉर्पियो के सभी वेरियंट की कीमत (एक्स शोरूम दिल्ली)

वेरियंटकीमत
S512.40 लाख
S714.21 लाख
S914.84 लाख
S1116 लाख

फीचर्स: बीएस6 स्कॉर्पियो में बीएस4 मॉडल वाले सभी फीचर्स हैं। इनमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स, एसी और महिंद्रा की माइक्रो-हाइब्रिड टेक्नॉलजी जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये सभी फीचर स्कॉर्पियो के बेस वेरियंट S5 से ही स्टैंडर्ड दिए गए हैं। टॉप वेरियंट S11 में नेविगेशन के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लामेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, फॉक्स लेदर अपहोस्ट्री और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे।