धार्मिक स्थलों पर सेवा करने वाले परिवारों को राशन किट वितरित

0
134
  • कोटा व्यापार महासंघ की अनूठी पहल
  • रोजा रख रहे कोचिंग छात्रों को भी फ्रूट एवं खजूर दिए

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ ( Kota Vyapar Mahasangh) के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि लॉकडाउन (Lockdown) 37 वें दिन भी महासंघ द्वारा भोजन एवं राशन वितरण व्यवस्था निरंतर जारी रही आज शहर के धार्मिक स्थलों पर सेवा दे रहे सेवादारों के परिवारों के पास राशन की कमी को देखते हुए तलवंडी स्थित मंदिर से इसकी शुरुआत की गई

महासचिव अशोक माहेश्वरी एवं अपना संस्थान के अध्यक्ष और लोकतंत्र रक्षा मंच के उपाध्यक्ष गणपत लाल शर्मा ने मंदिर के पुजारी को संपूर्ण राशन किट देकर इसकी शुरुआत की माहेश्वरी ने बताया कि रमजान में रोजे रख रहे कोचिंग विद्यार्थियों को भी पिछले 2 दिनों से खजूर एवं फ्रूट दिए जा रहे हैं, जिसकी कमान न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन सोसायटी के अध्यक्ष अशोक लोढ़ा ने संभाल रखी है।

न्यू कोटा हॉस्टल एसोसीऐशन सोसाइटी के अध्यक्ष अशोक लोढ़ा में बताया कि रमजान के पहले दिन से रोजा अफ्तार करने वाले करीब 25 छात्र और छात्राऔ को जो कि मुंबई दिल्ली जम्मू कश्मीर के हैं उनको पिंड खजूर फ्रूट वह तरबूज जूस की व्यवस्था कर के उनको रोजा अफ्तार करवाया गया। इन दोनों कार्यों को मध्य नजर रखते हुए महासंघ द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर 91661 30521 (अशोक लोढ़ा) जारी किया है

जो भी कोचिंग छात्र-छात्राये जिन्होंने रोजे रख रखे हैं और धार्मिक स्थलों पर रहने वाले सेवादार जिनको राशन की समस्या आ रही हो तो वे इन नंबर पर फोन करके बता दें उनकी पूरी व्यवस्था कर दी जाएगी। आज नई धान मंडी दुकानदार संघ के अध्यक्ष डिंपल चड्ढा एवं सचिव गिरिराज अग्रवाल द्वारा 1100 भोजन के पैकेट, कोटा ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर संघ के अध्यक्ष मनीष बंसल द्वारा 500 भोजन के पैकेट,जनरल इंडस्ट्रीज सप्लायर्स संघ के अध्यक्ष भगवान न्याती एवं सचिव महावीर जैन द्वारा 500 भोजन के पैकेट वितरित किये।

स्टोन माइंस कांट्रेक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन सूद सचिव विनोद जैन द्वारा 500 भोजन के पैकेट ,क्रोकरी व्यापार संघ के अध्यक्ष अशोक जैन सचिव महेश कुमार द्वारा 500 भोजन के पैकेट ,कोटा स्टोन ट्रेडर्स के अध्यक्ष बी०के०गुप्ता सचिव हरीश प्रजापति द्वारा 500 भोजन के पैकेट ,सेंड स्टोन मार्बल ग्रेनाइट उद्योग संघ के अध्यक्ष देवेंद्र जैन, सचिव राजेंद्र जैन द्वारा 500 पेकेट चम्बल हास्टल एसो. के अध्यक्ष शुभम अग्रवाल सचिव सुनील विजय द्वारा 500 भोजन के पेकेट शहर के कई क्षेत्रों में वितरित किए गए।

माहेश्वरी ने बताया कि कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसो. के पूर्व अध्यक्ष गणपत लाल शर्मा ने स्वयं की ओर से 100 किट राशन के धार्मिक स्थलों परिवारों को देने के लिए कोटा व्यापार महासंघ को सोपे। महासंघ ने शहर के सभी क्षेत्रों एवं दूरदराज स्थित धार्मिक स्थलों पर सेवा करने वाले परिवारों से आग्रह किया है कि अगर उन्हें राशन की आवश्यकता है तो हेल्पलाइन नंबरों पर फोन करके अवगत कराएं। जो कोचिंग विद्यार्थी रोजे रख रहे है वह भी इन नंबरों पर संपर्क कर करें। उनकी पूरी व्यवस्था की जाएगी।