कोटा में अब तक 162 हुए कोरोना संक्रमित, सात और पॉजिटिव मिले

0
75

कोटा। शहर में कोरोना संक्रमित का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। सोमवार को सात और नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। इसके बाद कुल आंकड़ा 165 तक पहुंच गया है। कोटा में लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या शहर वासियों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। साथ ही चिकित्सा विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है।

प्राचार्य कोटा मेडिकल कॉलेज डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि सोमवार को आये पॉजिटिव केस में 21 वर्षीय पुरुष निवासी प्रताप नगर थाना दादाबाड़ी, 70 वर्षीय महिला निवासी लखारा पाड़ा इंदिरा मार्केट और 50 वर्षीय पुरुष निवासी इंदिरा मार्केट, गंधीजी की पुल हैं। इसी तरह दोपहर के बुलेटिन में खेड़ली फाटक का 24 वर्षीय युवक, पाटनपोल का 44 वर्षीय पुरुष और सुकेत की पटेल कंस्ट्रक्शन के 2 श्रमिक 55 वर्षीय और 27 वर्षीय हैं ।

इधर हाडोती के झालावाड़ में भी सोमवार सुबह एक साथ 9 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।
शहर में रविवार को 9 कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी । अब तक शहर में पांच मौतें हो चुकी है।

कोटा के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है। मकबरा, कैथूनीपोल, रामपुरा, दादाबाड़ी, भीमगंजमंडी, अनंतपुरा और अब बोरखेड़ा थाना क्षेत्र में भी 3 मई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला कलेक्टर ने धारा 144 की अवधि 15 मई तक बढ़ा दी है।

खेड़ली फाटक और आकाशवाणी कॉलोनी में भी कर्फ्यू
जिला कलक्टर ओम कसेरा ने कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए सोमवार शाम को खेड़ली फाटक क्षेत्र के निवासी एक शख्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस इलाके में तीन मई तक कर्फ्यू लगा दिया है। आदेश के अनुसार छोटू जी की बाड़ी खेड़ली को केंद्र मानते हुए यहां हजारी लाल महावर के मकान से छोटूजी के मकान तक, छिद्दी सिंह के मकान से बाबू लाल बैरवा के मकान तक तथा खुशाल सिंह के मकान नं० बी-6 तक के क्षैत्र को जीरो मोबेलिटी क्षैत्र घोषित किया गया है। इसी तरह थाना नयापुरा क्षेत्र में स्थित मकान न. 16-ए आकाशवाणी के पीछे को केन्द्र बिन्दु मानते हुए उसके चारों ओर के एक निश्चित क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर 3 मई को सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया है।