राजस्थान के 28 जिलों में कोरोना संक्रमण, 24 घंटों में 102 नए पॉजिटिव

0
75

जयपुर। राजस्थान में संक्रमण के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। राजस्थान के 28 जिलों में कोरोना संक्रमण पहुंच चुका है। पिछले 24 घंटों में 102 नए पॉजिटिव केस सामने आये हैं। 24 घंटे में संक्रमण से सात लोगों की मौत हुई। यह एक दिन में प्रदेश में हुई मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसमें जयपुर और जोधपुर में तीन-तीन की जान गई। वहीं, सीकर में एक की मौत हुई। मृतकों की उम्र 16 साल से लेकर 65 साल के बीच है।

मृतकों में सभी को डायबिटीज, हाइपरटेंशन जैसी बीमारियां थीं। राज्य में अब तक संक्रमण से 41 लोगों की जान जा चुकी है।रविवार को प्रदेश में 102 नए केस आए। इसमें जोधपुर में 38, नागौर में 20, जयपुर में 16, अजमेर में 11, कोटा में 9, धौलपुर में 2, उदयपुर, बांसवाड़ा, सीकर, भरतपुर, झालावाड़ और हनुमानगढ़ में 1-1 संक्रमित मिला, जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2185 पहुंच गया।

जयपुर: शहर में रविवार को 16 नए केस सामने आए। इससे पहले शनिवार को सुखद खबर आई। एसएमएस हॉस्पिटल में कोरोना को हराने वाले 46 मरीजों को एक साथ डिस्चार्ज किया गया। जयपुर में अब तक 132 मरीज रिकवर हो चुके हैं। जयपुर में अब तक 810 संक्रमित मिल चुके हैं।
अजमेर: यहां अब तक 123 केस सामने आ चुके हैं। यहां दरगाह बाजार, नला बाजार, मुस्लिम मोची मोहल्ला, लाखन कोटड़ी, नया बाजार, कड़क्का चौक समेत इससे सटे इलाके हॉट स्पॉट घोषित किए जा चुके हैं। चिंता की बात यह है कि यहां मिले संक्रमितों में किसी में भी कोरोना के लक्षण नजर नहीं आ रहे। अब स्वास्थ्य विभाग यहां भीलवाड़ा की तर्ज पर हर व्यक्ति का कोरोना टेस्ट करवाने की तैयारी में है।

राजसमंद और चित्तौड़ में भी कोरोना की एंट्री
राजसमंद/चित्तौड़गढ़: उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा के बाद अब राजसमंद और चित्तौड़ में भी कोरोना की एंट्री हो गई है। राजसमंद और चित्तौड़गढ़ जिले दो दिन के भीतर रेड जोन में शामिल हो गए हैं। इनके साथ ही, यहां प्रशासन ने लॉकडाउन में दी गई ढील वापस लेने की तैयारी शुरू कर दी है। राजसमंद में एक लड़का पॉजिटिव मिला है। इसके बाद शनिवार को लैब में काम करने वाला एक युवक संक्रमित मिला।