हुआवे ने VoWiFi फीचर किया लॉन्च, बिना नेटवर्क होगी वीडियो-ऑडियो कॉलिंग

0
186

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुआवे ने वॉइस ओवर वाईफाई (VoWiFi) फीचर लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने स्मार्टफोन पर बिना सेलुलर नेटवर्क और एयरपोर्ट मोड में भी ऑडियो और वीडियो कॉल को रिसीव और डॉयल कर पाएंगे। VoWiFi सर्विस को Wi-Fi कॉलिंग भी कहा जाता है।

मतलब जब स्मार्टफोन पर वाईफाई की सुविधा उपलब्ध रहेगी, उस वक्त यूजर्स इस फीचर को इनेबल करके वीडियो और ऑडियो कॉलिंग कर सकेंगे। कंपनी ने दावा किया कि यूजर्स VoWifi की मदद से फोन को एयरपोर्ट मोड में रखने पर भी वीडियो और ऑडियो कॉलिंग का लुत्फ उठा सकेंगे।

रोमिंग रेट में कमी करने में मदद मिलेगी
हुआवे के प्रवक्ता ने कहा कि भारत में खराब नेटवर्क या फिर नेटवर्क न होने पर भी यूजर्स कम्यूनिकेशन को कामयाब बनाने में सक्षम होंगे। कंपनी ने कहा कि उसकी कोशिश है कि देश के हर लोगों तक सुचारू रूप से संवाद कायम किया जा सके। Vowifi सॉल्यूशन इंटरनेशनल रोमिंग कॉल को सपोर्ट करता है।

यह यूजर को विदेश में ईपीसी नेटवर्क पर घरेलू कनेक्टिविटी देता है। जो काफी महंगा पड़ता है। लेकिन vowifi की मदद से रेंटल कॉस्ट में कटौती करने में मदद मिलती है। बता दें कि VoWiFi कॉलिंग का सपोर्ट मिलने के बाद यूजर्स Huawei के सभी डिवाइस में इसका लाभ उठा सकते हैं। इस फीचर की मदद से आप बिना नेटवर्क के भी कॉलिंग कर सकेंगे।