सेल्टॉस की तरह धूम मचाएगी Kia Sonet कार, जानिए फीचर्स

0
446

नई दिल्ली। साउथ कोरिया की कंपनी किआ मोटर्स भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Kia Sonet को 2020 के सेकंड हाफ में दिवाली से पहले लांच करेगी। कंपनी ने इस कार को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। भारत में यह कंपनी की सबसे सस्ती कार हो सकती है। इससे पहले खबरें आ रही थी कि इसे अगस्त में लांच किया जा सकता है, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसकी लॉन्चिंग एक महीना देरी से होगी।

इस कार का प्रॉडक्शन आंध्र प्रदेश में कंपनी के अनंतपुर प्लांट में किया जाएगा। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का टारगेट पहले साल में ही इसकी 70 हजार यूनिट बेचने का है। किआ सॉनेट को ह्यूंदै वेन्यू वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इस कार का सीधा मुकाबला मारुति ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300 और ह्यूंदै वेन्यू जैसी कारों से रहेगा। इसकी कीमत 7 लाख से 11 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

कार का इंजन
Kia Sonet एसयूवी 3 इंजन ऑप्शन में आएगी। 1-लीटर पंट्रोल इंजन, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन। कार का 1.0 लीटर इंजन 118bhp की पावर, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर और 1.5 लीटर डीजल इंजन 99bhp की पावर जेनरेट करेगा।

कार के फीचर्स
सेल्टॉस की तरह किआ की यह नई एसयूवी भी फीचर लोडेड होगी। इसमें लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। एसयूवी UVO कनेक्ट कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी से लैस होगी, जिसमें 5 अलग-अलग कैटिगरी के तहत 37 फीचर्स मिलेंगे। इनके अलावा सॉनेट में कई और लेटेस्ट फीचर होंगे।