‘रामायण’ के री-टेलिकास्‍ट में काट-छांट से दुखी दीपिका चिखलिया

0
316

मुंबई। ‘रामायण’ को दोबारा तो दिखाया जा रहा है, लेकिन जिस तरह से इसे शॉर्ट किया गया है उससे फैन्स ही नहीं खुद सीता भी हैरान हैं और उन्होंने कहा कि जिस तरह से शो को दिखाया जा रहा है, उससे वह खुश नहीं हैं।

जहां एक तरफ दूरदर्शन पर ‘रामायण’ को देख फैन्स अपना प्यार जमकर लुटा रहे हैं, वहीं इस धारावाहिक से जुड़ी कुछ बातों को लेकर उनमें नाराजगी भी साफ नजर आ रही हैं। लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन के लिए ‘रामायण’ को फिर से दिखाने का फैसला तो लिया गया, लेकिन इसे जल्द खत्म करने के चक्कर में जमकर काटा-छांटा भी गया। ऐसे में कुछ ऐसे सीन को भी काट दिया गया, जिसका फैन्स को बेसब्री से इंतजार था।

इतना ही नहीं, उस सीन का इंतजार ‘रामायण’ में सीता की भूमिका निभा चुकीं दीपिका चिखलिया को भी थी और अब वह भी इस वजह से काफी मायूस नजर आ रही हैं। उन्होंने भी शो को छांटकर दिखाए जाने पर नाराजगी जाहिर की हैं और spotboye से बातचीत में कहा कि जिस तरह से दोबारा इस शो को दिखाया जा रहा है, उसे लेकर वह खुश नहीं हैं। उन्होंने बताया कि जिस तरह से शो को कट करके दिखाया जा रहा है वह खुद हैरान हैं।

दूरदर्शन पर ‘रामायण’ का री-टेलिकास्‍ट खत्‍म हो चुका है। लेकिन सीरियल से जुड़ी यादें और पुरानी बातें लगातार छन-छनकर आ रही हैं। 1987 से 1988 तक यह शो पहली बार टेलिकास्‍ट हुआ था। 35-35 मिनट के कुल 78 एपिसोड शूट हुए थे। दिग्‍गज कलाकारों की ऐक्‍ट‍िंग से लेकर बेहतरीन म्‍यूजिक और जबरदस्‍त डायरेक्‍शन तक इस सीरियल को बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई थी।