Toyota Yaris Cross के फीचर्स लीक, जानिए खूबियां

0
291

नई दिल्ली। Toyota ने अपनी छोटी एसयूवी से पर्दा उठा दिया। Toyota Yaris Cross नाम की यह एसयूवी कंपनी की यूरोप में बिकने वाली नई यारिस हैचबैक पर आधारित है। टोयोटा यारिस क्रॉस को जिनेवा मोटर शो में अनवील किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते इस मोटर शो को रद्द कर दिया गया। टोयोटा की यह एसयूवी यूरोपियन मार्केट के लिए है। कंपनी का दावा है कि यारिस क्रॉस को यूरोप के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन और डिवेलप किया गया है।

यारिस क्रॉस एसयूवी कंपनी के लाइनअप में टोयोटा C-HR क्रॉसओवर के नीचे रहेगी। इसका सीधा मुकाबला रेनॉ कैप्चर और निसान ज्यूक सा किक्स से होगा। टोयोटा की इस नई एसयूवी की लंबाई 4,180mm और वीलबेस 2,560mm है। यारिस हैचबैक के मुकाबले यह एसयूवी 240mm ज्यादा लंबी, 20mm ज्यादा चौड़ी और 90mm ज्यादा ऊंची है। वहीं, सी-एचआर एसयूवी यारिस क्रॉस से 200mm ज्यादा लंबी है।

स्टाइलिंग :स्टाइल की बात करें, तो नई टोयोटा यारिस क्रॉस में सिग्नेचर टोयोटा स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए गए हैं। कुछ डिजाइन हाइलाइट्स और फीचर टोयोटा सी-एचआर और नई टोयोटा हैरियर से शेयर किए गए हैं। एसयूवी के वील्ज 18-इंच के हैं और इसमें ऑप्शनल इलेक्ट्रिक टेलगेट दिए गए हैं। यारिस क्रॉस नए ब्रैस गोल्ड पेंट स्कीम में आई है, जो काफी शाइन कर करता है। हाई ग्राउंड क्लियरेंस और चंकी वील आर्च इस एसयूवी के लुक रगेड फील देते हैं।

कैबिन: टोयोटा यारिस क्रॉस एसयूवी का कैबिन यारिस प्रीमियम हैचबैक से लिया गया है। सेंटर कंसोल में कनेक्टिविटी ऑप्शन्स के साथ फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम काफी शानदार लगता है। इसमें ऐम्बिएंट लाइटिंग और स्प्लिट-फोल्डिंग रियर सीट्स दी गई हैं।

पावर : टोयोटा की इस छोटी एसयूवी में हाइब्रिड इंजन दिया है, जिसमें 1.5-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर हैं। इस हाइब्रिड इंजन का पूरा पावर आउटपुट 116bhp है। टोयोटा फ्रांस में यारिस क्रॉस एसयूवी को बनाएगी और इसे सबसे पहले यूरोप में बेचेगी।