ज्योतिरादित्य सिंधिया आज बीजेपी में शामिल हो जायेंगे

    0
    223

    नई दिल्ली। इस्तीफे की औपचारिक घोषणा के बाद शाम को होने वाली बीजेपी सीईसी की बैठक से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज ही पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना इस्तीफा कल यानी 9 मार्च को ही दे दिया था। बस आज उन्होंने अपने ट्विटर के जरिए औपचारिक तौर पर इसकी घोषणा की है।

    उधर, कांग्रेस में जारी उठापटक के बीच मध्य प्रदेश में बीजेपी दफ्तर में भी हलचल तेज हो गई है। भोपाल में बीजेपी दफ्तर पर वरिष्ठ नेताओं की बैठक जारी है। इस बैठक में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद हैं।

    मध्य प्रदेश में मंगलवार को अचानक तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम में कमलनाथ सरकार पर संकट की अटकलों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गृह मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब दो घंटे तक चली और समझा जाता है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा हुई।

    इससे पहले चौहान ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की। वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश में विपक्षी भाजपा ने होली के दिन ही विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। बैठक मंगलवार शाम छह बजे बुलाई गई बैठक में भाजपा ने अपने सभी 107 विधायकों को इसमें शामिल होने के लिए कहा है।

    किसके कितने विधायक
    माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजे जाने के साथ ही उनके कुछ समर्थक विधायकों को मंत्री पद भी दिया जा सकता है। मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटें हैं। कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं, जबकि सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 115 है। कांग्रेस को चार निर्दलीय, दो बहुजन समाज पार्टी और एक समाजवादी पार्टी के विधायक का समर्थन हासिल है। इस तरह कांग्रेस के पास कुल 121 विधायकों का समर्थन है। वहीं बीजेपी के पास 107 विधायक हैं।