बैंक कर्मियों को नवंबर से मिले बढ़ी सैलरी!

0
132

नई दिल्ली। सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के बाद अब बैंक कर्मचारियों को सैलरी में बढ़त का तोहफा देने जा रही है। सरकार की कोशिश है कि बैंक कर्मचारियों को बढ़ा वेतन 1 नवंबर 2017 से मिले। वेतन में बढ़ोतरी कितनी की जाए, इसके लिए इंडियन बैंक्स असोसिएशन (आईबीए) और बैंक कर्मचारी यूनियन के साथ गुरुवार को पहली बैठक हुई।

वित्त मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि सरकार चाहती है कि वेतन बढ़ोतरी को लेकर बैंक यूनियन और आईबीए के बीच जल्द सहमति बन जाए, जिससे नवंबर 2017 से वेतन में बढ़त लागू हो सके।

इस बार देरी नहीं
हर पांच साल में बैंक कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी की जाती है। पिछली बार वेतन बढ़ोतरी में काफी देरी हुई थी। बढ़त 2012 में होनी थी, लेकिन यह मई 2015 में की गई। तय नियमों के तहत इस साल बैंक कर्मचारियों को बढ़ा वेतन मिलना चाहिए। यही कारण है कि सरकार ने इस दिशा में कदम बढ़ा दिया है।

नैशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के वाइस प्रेजिडेंट अश्विनी राणा ने LEN-DEN NEWS से कहा कि आईबीए के सामने हमने पांच सूत्री डिमांड रखी है।

आईबीए ने सब कमेटी बनाई है ताकि इन मांगों पर विचार कर ठोस कदम उठाया जा सके। हम भी चाहते हैं कि इस बार बैंक कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी सही समय पर हो। सरकार भी इस बार वेतन बढ़ोतरी को ज्यादा समय तक टालना नहीं चाहती।