एक महीने में पेट्रोल पांच और डीजल तीन रुपए सस्ता हुआ

0
57

पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना रिवाइज करने के फैसले को एक महीना पूरा हो गया है, इस अवधि में सबसे ज्यादा पेट्रोल के दाम मुंबई में गिरे हैं। 

नई दिल्ली। 16 जून से केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम रोजाना रिवाइज करने का फैसला किया था। सोमवार को इस फैसले को आए हुए एक महीना पूरा हो गया। इन 30 दिनों में दोनों वस्तुओं के दामों में इजाफा नहीं हुआ, जिससे लोगों को काफी राहत मिली। 

इन 30 दिनों में पूरे देश में पेट्रोल के दामों में 5 रुपये प्रति लीटर की कमी आई है। सबसे ज्यादा पेट्रोल के दाम मुंबई में गिरे हैं। एटलस.कॉम के मुताबिक मुंबई में पेट्रोल के दाम 4.99 रुपये प्रति लीटर कम हुए हैं। इसके बाद चेन्नई में 3.36 पैसे, दिल्ली में 2.80 पैसे और कोलकाता में 1.97 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है। 

वहीं डीजल के दामों में तीन रुपये प्रति लीटर की कमी आई है। डाटा के मुताबिक मुंबई में बीते 30 दिनों में डीजल के दाम 3.20 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। वहीं चेन्नई में 1.30 पैसे, नई दिल्ली में 1.01 पैसे और कोलकाता में 0.61 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई है। 

जून 16 को तेल कंपनियों ने पेट्रोल के प्राइस में 1.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 1.24 रुपये प्रति लीटर की कमी की थी। इसके बाद से तेल कंपनियां रोजाना 1 से 20 पैसे प्रति लीटर की कमी कर रही थी।