टाटा नेक्सॉन, टियागो और टिगोर की लॉन्चिंग 22 जनवरी को

0
427

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स साल 2020 की शुरुआत तीन मॉडल्स की लॉन्चिंग के साथ करने जा रही है। कंपनी इसी महीने 2020 टाटा नेक्सॉन, टाटा टियागो और टाटा टिगोर फेसलिफ्ट लॉन्च करेगी। इन गाड़ियों की प्री-बुकिंग भी शुरू हो गई है। ग्राहक 11 हजार रुपये से अपनी पसंद का मॉडल बुक कर सकते हैं। तीनों ही मॉडल्स BS6 इंजन के साथ आएंगे, जिस वजह से कीमत में भी थोड़ा इजाफा देखने को मिल सकता है। इसके अलावा गाड़ियों के डिजाइन और फीचर को भी थोड़ा अपग्रेड किया जा सकता है।

2020 Tata Nexon फेसलिफ्ट का डिजाइन 28 जनवरी को आने वाली टाटा नेक्सन EV कार के जैसा होगा। यह सबकॉम्पैक्ट एसयूवी 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी। वहीं, 2020 Tata Tigor और Tata Tiago गाड़ियां बीएस6 वाले 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएंगी। इन दोनों गाड़ियों से डीजल इंजन को हटा लिया जाएगा। इन गाड़ियों में 5-स्पीड मैनुअल और AMT का ऑप्शन मिल सकता है। इसके अलावा बाद में कंपनी सीएनजी का विकल्प भी ला सकती है।

अगले साल आएगी Tata Altroz EV
सामान्य कारों के अलावा कंपनी अपने इलेक्ट्रिक लाइनअप को भी बढ़ाती जा रही है। टाटा नेक्सॉन EV के अलावा कंपनी Tata Altroz EV भी लाएगी। टाटा नेक्सॉन के इलेक्ट्रिक मॉडल में 35 अडवांस्ड कनेक्टेड कार फीचर मिलेंगे। बताया जा रहा है कि टाटा अल्ट्रॉज ईवी को ऑटो एक्सपो में दिखाया जाएगा, हालांकि इसकी बिक्री साल 2021 में शुरू होगी। इसका सीधा मतलब है कि इस कार को बाजार में आने में एक से डेढ़ साल तक लग जाएगा।