लॉन्च से पहले MG ZS EV की रिकॉर्ड बुकिंग, सिंगल चार्ज पर 340 किमी चलेगी कार

0
443

नई दिल्ली। एमजी मोटर्स (MG Motors) की पहली इलेक्ट्रिक कार जेडएस ईवी (ZS EV) को लॉन्चिंग से पहले 27 दिनों में 2800 बुकिंग मिली हैं। कार शुरुआती तौर पर दिल्ली एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बैंग्लोर और हैदराबाद से बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। इन शहरों से शुरुआत 27 दिन में सबसे ज्यादा 2,409 बुकिंग मिली है। जेडएस ईवी की भारत में 23 जनवरी को लॉन्चिंग होगी।

कंपनी का दावा है कि लॉन्चिंग से पहले रिकार्ड बुकिंग हासिल करने वाली कार बन गई है। कार को सबसे ज्यादा बुकिंग बैंग्लुरु से मिली है। इसके बाद हैदराबाद का नंबर आता है। कार की कुल बुकिंग में से 40 फीसदी ऑनलाइन रही है। जेडएस ईवी कार को यूरोपीय एनसीएपी रेटिंग में 5 स्टार मिले हैं। एमजी मोटर इंडिया के प्रेसीडेंट एडं मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव चाबा के मुताबिक यह कंपनी की हाईटेक कार होगी, जो कि कटिंग एज ईवी टेक्नोलॉजी से लैस होगी।

वैश्विक स्तर पर कार लॉन्च
कार को यूनाइटेड किंगडम, यूरोप, आस्ट्रेलिया, साउथईस्ट एशिया समेत 10 इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया गया है, जहां कार को एक हफ्ते में 2000 से ज्यादा आर्डर मिले हैं। कार की खरीद पर ग्राहक को 5 साल की फ्री ऑफ चार्ज मैन्यूफैक्चरिंग वारंटी अनलिमिटेड किलोमीटर के लिए मिलेगी। इसके साथ ही 8 साल या फिर बैटरी पर 150,000 हजार किमी की वारंटी मिलेगी।

इंजन
MG ZS EV पूरी तरह से इलेक्ट्रिक यह कार सिंगल चार्ज होने पर 340 किलोमीटर तक का सफर तय सकती है। इसमें 44.5 KWh की बैटरी मिलेगी, जो 143 PS पावर और 353 Nm टॉर्क जनरेट करेगी। कंपनी घर पर AC फास्ट चार्जर को सेट-अप करने के अलावा चार्जिंग के कई विकल्प को ऑफर कर रही है। इस फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 20 लाख और 22 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है।