ओप्पो ने लिया हाफ मून जैसे कैमरा वाले फोन का पेटेंट, जानिए

0
215

नई दिल्ली। ओप्पो की ओर से पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के स्टेट प्रॉपर्टी ऑफिस ऑफ इंटलेक्चुअल्स में एक नए डिवाइस का पेटेंट फाइल किया गया है। यह पेटेंट बिल्कुल यूनीक डिजाइन वाले स्मार्टफोन का है और इसके रियर पैनल पर हाफ-मून (आधे चांद जैसा दिखने वाला) कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। पेटेंट में दिख रहे डिजाइन रेंडर्स से सामने आया है कि इस स्मार्टफोन का कैमरा डिजाइन चांद के लूनर साइकल्स जैसा दिखने वाला होगा।

रियर कैमरा सेंसर्स को आधे चांद के आकार में इस तरह अरेंज किया गया है कि वे पारदर्शी दिखते हैं। फिलहाल यह सामने नहीं आया है कि कंपनी इस डिवाइस में कोई स्पेशल सेंसर या कैमरा तो नहीं देने वाली है। पेटेंट रेंडर्स में लेफ्ट से राइट कर्व में एलईडी फ्लैश से शुरू होकर एक बड़ा इमेज सेंसर और दो छोटे सेंसर दिख रहे हैं।

गायब हो जाएगा कैमरा सेटअप
पेटेंट में ग्राफिकल डिजाइन इमेजेस भी शेयर की गई हैं, जिसमें डिवाइस के टेक्निकल पैरामीटर दिखाए गए हैं। हालांकि, इन फोटोज को देखने के बाद इस यूनीक स्मार्टफोन के बारे में कई बातें सामने आने के बजाय कुछ सवाल भी दिमाग में आते हैं। इस स्मार्टफोन का रियर कैमरा इस्तेमाल न होने की स्थिति में गायब हो जाएगा। इसी महीने की शुरुआत में वनप्लस की ओर से भी गायब होने वाले कैमरा वाला कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन CES 2020 में शोकेस किया गया था।

नया नोटिफिकेशन लाइट्स टेक
ओप्पो का डिवाइस किसी खास तरह के बैक कवर के साथ भी लॉन्च हो सकता है, जो इसमें कुछ फंक्शंस लेकर आएगा। पेटेंट में इसके पारदर्शी कैमरा के बारे में एक बात और सामने आई है कि इसके आसपास एलईडी लाइट्स दी जाएंगी। ऐसे में कंपनी इस स्मार्टफोन में नई तरह की नोटिफिकेशन लाइट्स भी दे सकती है, या फिर खास तरह का डिस्प्ले एनिमेशन भी इसमें देखने को मिल सकता है। यह स्मार्टफोन Oppo Find X2 हो सकता है, ऐसा माना जा रहा है।