इंफ्रा पर इस साल 5 लाख करोड़ खर्च करने की योजना: गडकरी

0
45

नई दिल्ली। इंफ्रास्ट्रक्टर सेक्टर में ज्यादा से ज्यादा निवेश की वकालत करने वाले केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा है कि पैसे का कोई अकाल नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनका मंत्रालय इस साल इंफ्रास्ट्रक्चर पर पांच लाख करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बना रहा है।

रविवार को नागपुर में विश्वेश्वरैया नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (वीएनआईटी) के डायमंड जुबली समारोह के उद्घाटन सत्र में बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने पिछले पांच सालों में 14 लाख करोड़ रुपए के ठेके अवार्ड किए हैं। उन्होंने कहा कि वह इस साल इंफ्रास्ट्रक्टर में पांच लाख करोड़ रुपए के खर्च का आंकड़ा पार करने की योजना बना रहे हैं। गडकरी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को बताया कि पैसे की कोई कमी नहीं है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने शनिवार को कहा है कि देश को 2024-25 तक 5 हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य कठिन जरूर है लेकिन यह नामुमकिन नहीं है। इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन के अंतरराष्ट्रीय प्रबंधन सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि घरेलू उत्पादन बढ़ाकर और आयात पर निर्भरता घटाकर इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।