Xiaomi Poco F2 Lite स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर के साथ होगा लॉन्च

0
245

नई दिल्ली। शाओमी इंडिया की ओर से बीते शुक्रवार को बड़ा अनाउंसमेंट किया गया और कहा गया है कि अब Poco अलग ब्रैंड होगा। इसका मतलब है कि पोको बिना अपने पैरंट ब्रैंड शाओमी के बिना खुद नए डिवाइसेज लॉन्च कर पाएगा। इस तरह कभी शाओमी का सबब्रैंड रहा पोको अब कंपनी के रेडमी और Mi-ब्रैंडेड डिवाइसेज को भी कड़ी टक्कर देगा। पोको की ओर से नए डिवाइस पर कुछ नहीं कहा गया है लेकिन एक लीक फोटो से कंपनी का नया डिवाइस सामने आया है।

इंडिपेंडेंट पोको ब्रैंड का नया डिवाइस Poco F2 Lite हो सकता है और पहली बार इसकी लाइव इमेज सामने आई है। काफी लंबे वक्त से बायर्स Poco F1 के सक्सेसर का इंतजार कर रहे हैं और इस सीरीज का नया डिवाइस 2019 में लॉन्च नहीं किया गया। बीते दिनों लीक्स में सामने आया था कि कंपनी नया डिवाइस Poco F2 जल्द लॉन्च करेगी और अब इसका लाइट वेरियंट भी लीक्स में दिखा है। डिवाइस से जुड़े डीटेल्स टिप्सटर RevAtlas की ओर से शेयर किए गए हैं। लीक से पता चला है कि इस स्मार्टफोन में यूजर्स को क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 765 प्रोसेसर मिलेगा। इस चिपसेट को पिछले महीने ही लॉन्च किया गया है और इस चिप में इंटीग्रेटेड 5G सपॉर्ट भी मिलता है।

दिखा वॉटरड्रॉप स्टाइल नॉच
डिवाइस की लाइव इमेज थोड़ी ब्लर जरूर है लेकिन इसमें वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच वाला डिस्प्ले साफ देखा जा सकता है। यह स्मार्टफोन Redmi Note 8 सीरीज से मिलता जुलता लग रहा है और इसे मिडरेंज सेगमेंट में ही लॉन्च किया जा सकता है। नॉच में सिंगल सेल्फी कैमरा दिया गया है। हालांकि, मौजूदा कैमरा स्पेसिफिकेशंस अब तक सामने नहीं आई हैं। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को ऐंड्रॉयड 10 आउट-ऑफ-द-बॉक्स मिलेगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर डिवाइस में पोको की कस्टम स्किन दी जाएगी।

मिलेगी 5,000mAh बैटरी
Poco F2 Lite के की-डीटेल्स के अब तक सामने नहीं आए हैं और यही वजह है कि फोटो में दिख रहा डिवाइस Poco F2 Lite होना पक्का नहीं माना जा सकता। हालांकि, लीक्स और अफवाहों की मानें तो इसमें 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी। पिछले Poco F1 में 4,000mAh की बैटरी दी जा रही है और 2018 में लॉन्च यह फोन अब भी पॉप्युलर है। इसकी कीमत अब डिस्काउंट और प्राइस कट के बाद 14,999 रुपये से शुरू होती है। हालांकि, 5G सपॉर्ट के साथ Poco F2 Lite को केवल कुछ मार्केट्स में ही लॉन्च किया जा सकता है।