BS6 मारुति सुजुकी ईको भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
371

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी घरेलू बाजार में अपने व्हीकल लाइन अप को लगातार BS6 मानकों के अनुसार अपडेट करने में लगी है। अब कंपनी ने अपनी लोकप्रिय कार मारुति ईको को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में लाॅन्च किया है। कंपनी ने इस कार की कीमत 3.81 लाख रुपए से लेकर 4.21 लाख रुपए के बीच तय की है।

नए BS6 इंजन अपडेट के बाद कार की कीमत में इजाफा होना लाजमी है। पिछले माॅडल के मुकाबले इस कार की कीमत में 20-30 हजार रुपए का इजाफा देखने को मिला है। ये अलग-अलग वैरिएंट पर निर्भर करता है कि किस वैरिएंट की कीमत में कितना इजाफा हुआ है। फिलहाल कंपनी ने केवल पेट्रोल वैरिएंट की कीमत से पर्दा उठाया है, इसके सीएनजी वैरिएंट की कीमत में बारे में अभी कुछ कहा नहीं गया है।

देगी ज्यादा माइलेज
कंपनी की ये नौंवी कार है, जिसे कंपनी ने BS6 इंजन के साथ अपडेट किया है। कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता का G12B पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 73hp की पावर और 98 Nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। इस वैन में कंपनी ने 40 लीटर की धारिता का फ्लूय टैंक दिया है। कंपनी का दावा है कि इस नए इंजन अपडेट के साथ कार की माइलेज और परफार्मेंस भी बेहतर हो गया है।