कोटा / शहर के प्राइवेट बस अड्डे को विकसित किया जाएगा : त्यागी

0
238

कोटा। नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष एवं वर्तमान में कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने कहा कि आने वाले दो वर्षो में इन योजनाओं के पूर्ण होते ही कोटा एक पर्यटक नगरी के रूप में विकसित होगा। वे शुक्रवार को सीबी गार्डन में आयोजित कोटा, अन्ता, बारां बस मालिक संघ के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

त्यागी ने कहां की कोटा व्यापार महासंघ द्वारा उठाई गई मांग शहर के हित में है और शीघ्र ही इस दिशा में ठोस कदम उठाकर प्राइवेट बस अड्डे को विकसित करके वहां पर 100 बस ऑपरेटर्स के लिए दुकानें बनाकर उचित दामों पर बस मालिकों को दी जाएगी। इसके लिए मैं स्वयं सतत् प्रयास करूंगा। हमारी सरकार कोटा के चहुमुखी विकास के लिए कटिबद्ध है।

कोटा व्यापार महासंघ भी अपना सहयोग दे रहा है। कोटा शहर को सौंदर्यीकरण एवं पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए एवं यहां की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए कई योजनाएं स्वायत्त शासन मंत्री शान्ति धारीवाल ने प्रारम्भ कर दी है।

इससे पहले कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रान्ति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि बस मालिको को आवंटित जगह को शीघ्र ही विकसित किया जाये। उन्होंने कहा कि शहर में जवाहर नगर, महावीर नगर, तलवण्डी, छावनी, सब्जी मण्डी, नयापुरा चौराहा एवं नयापुरा स्टेडियम पर प्राइवेट बसें खडी रहती हैं। जिससे पूरे शहर का यातायात बाधित होता है।

उन्होंने कहा कि सन् 2007 में इन प्राइवेट बस वाले को सरकार ने जगह आवंटित की थी। 80 फुट रोड मेन लोकेशन पर होने के बावजूद भी यह जगह विकसित नहीं होने के कारण आज भी बसों को शहर में अलग अलग जगहो पर खडा होना पडता है। अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

इस अवसर पर कोटा, अन्ता, बारां बस मालिक संघ के संरक्षक सत्यनारायण साहू, अध्यक्ष कन्हैयालाल शर्मा सचिव प्रमोद शर्मा ने बताया की पिछले 13 वर्षो से प्राईवेट बस मालिक बुरे दौर से गुजर रहे है। हमें स्थान आंवटन होने के बावजूद उस जगह को अभी तक विकसित नहीं किया गया है।

इस अवसर पर कोटा अन्ता बारां बस मालिक संघ एवं कांग्रेस के शहर जिला अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष जैन, महासचिव माहेश्वरी, राजस्थान कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमेन एवं व्यापार महासंघ के सचिव आबिद कागजी एवं कोटा टायर रिपेयरिगं एसोसियेशन के अध्यक्ष मोहम्मद रफीक का माला व साफा पहनाकर एवं प्रतीक चिन्ह दे कर अभिनन्दन किया।